भारतीय महिला टीम ने 7वीं बार जीता एशिया कप, फाइनल में श्रीलंका को 8 विकेट से हराया

IND W vs SL W Final, : हरमनप्रीत कौर के नेतृत्व वाली भारतीय टीम ने श्रीलंका को महिला एशिया कप 2022 के फाइनल में हराकर खिताब अपने नाम कर लिया है। इसके साथ ही एशिया कप इतिहास में भारत ने रिकॉर्ड 7वीं बार ट्रॉफी अपने नाम की है। भारतीय महिला टीम ने एशिया कप टी20 टूर्नामेंट के फाइनल में शनिवार को श्रीलंका की पारी को 20 ओवर में नौ विकेट पर 65 रन पर रोक दिया। इसके जवाब में भारत ने दो विकेट गंवाकर ये मैच 69 गेंद शेष रहते 8 विकेट से अपने नाम किया। 
भारत ने गेंदबाजों के अद्भुत प्रदर्शन की बदौलत श्रीलंका को महिला एशिया कप 2022 के फाइनल में शनिवार को 65 रन पर रोका। भारत की ओर से रेणुका सिंह ने तीन जबकि राजेश्वरी गायकवाड़ और स्नेह राणा ने दो-दो विकेट लिए। भारत को सातवीं बार महिला एशिया कप जीतने के लिए 66 रन की जरूरत थी। 

66 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम मैच जीतने के लिए काफी उत्सुक थी। धाकड़ सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने शुरुआत से ही बड़े शॉट खेलना शुरू कर दिए थे और इसका नतीजा ये रहा कि टीम ने तीन ओवर के अंदर ही 25 रन ठोक दिए थे। चौथे ओवर में शैफाली 5 रन बनाकर पवेलियन लौट गईं। इसके जेमिमा भी सिर्फ दो रन ही बना सकीं। हालांकि मंधाना ने कप्तान हरमनप्रीत के साथ मिलकर टीम का कोई और विकेट नहीं गिरने दिया और टीम को सातवीं बार महिला एशिया कप की ट्रॉफी दिलवाई। 

टी20 विश्व कप के लिये भारतीय टीम में बुमराह की जगह लेंगे शमी

इससे पहले श्रीलंका ने सिलहेट अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम पर खेले गए मैच में टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी लेकिन यह फैसला उनके पक्ष में बिल्कुल भी नहीं गया। तीसरे ओवर में कप्तान और सलामी बल्लेबाज चमारी अटापट्टू (06) के रनआउट होने के बाद श्रीलंकाई टीम के विकेटों की झड़ी लग गयी। रेणुका सिंह (5/3) ने अगले ओवर में हर्षिता मदावी और हसिनी परेरा को आउट किया जबकि अनुष्का संजीवनी रनआउट हो गयीं। इसके बाद रेणुक ने छठे ओवर में कविशा दिलहारी को आउट करके 16 रन पर श्रीलंका की आधी टीम को पवेलियन भेज दिया। 

राजेश्वरी गायकवाड़ (16/2) ने निलाक्षी डी सल्विा और ओशदी राणासिंह का विकेट निकाला जबकि स्नेह राणा (13/2) ने मलशा शेहानी और सुगंधा कुमारी को आउट किया। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker