ऑस्ट्रेलिया रवाना हुए मोहम्मद शमी, T20 वर्ल्ड कप में जसप्रीत बुमराह की जगह हो सकते हैं शामिल

दिल्लीः भारत के स्टार गेंदबाज मोहम्मद शमी ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हो चुके हैं। मोहम्मद शमी के साथ मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर भी ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हुए हैं। जानकारी के मुताबिक मोहम्मद शमी जल्द ही टीम इंडिया से जुड़ जाएंगे। ऐसे में माना जा रहा है कि मोहम्मद शमी को जसप्रीत बुमराह के जगह भारतीय टीम में शामिल किया जा सकता है। आपको बता दें कि टी20 विश्व कप से ठीक पहले जसप्रीत बुमराह चोटिल हो गए हैं। जिसकी वजह से उन्हें टीम से बाहर होना पड़ा है। जसप्रीत बुमराह के जगह किसे टीम में शामिल किया जाएगा, इसको लेकर बीसीसीआई की ओर से फाइनल निर्णय नहीं लिया गया है। इसके अलावा स्टैंडबाय खिलाड़ी के रूप में टीम में शामिल दीपक चाहर भी चोटिल हो गए हैं जिसकी वजह से उन्हें भी बाहर होना पड़ा है। 

दीपक चाहर के चोटिल होने की वजह से सिराज और शार्दुल ठाकुर को ऑस्ट्रेलिया भेजा जा रहा है। मोहम्मद शमी पहले स्टैंडबाई खिलाड़ी के रूप में टीम के साथ थे। हालांकि, अब उन्हें 15 में शामिल किया जा सकता है। मोहम्मद शमी लिमिटेड ओवर क्रिकेट में कम ही खेलते हैं। लेकिन जिस तरीके से आईपीएल में गुजरात टाइटंस की ओर से उन्होंने प्रदर्शन किया था, उसके बाद से उनकी दावेदारी काफी मजबूत मानी जा रही थी। मोहम्मद शमी 2021 के वर्ल्ड कप टीम में भी शामिल थे। पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले के पास उन्हें ट्रोल भी किया गया था। फिलहाल भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया में वॉर्म अप मुकाबले खेल रही है। वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला मुकाबला भारतीय टीम जीत चुकी है। 

1992, 2015 और अब 2022, ऑस्ट्रेलिया में किस टीम का प्रदर्शन है सबसे शानदार

आधिकारिक वॉर्म अप मुकाबला 17 और 19 अक्टूबर को भारत ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलेगी। भारतीय टीम के लिए टी20 विश्व कप का आगाज 23 अक्टूबर को होगा। उस दिन इसका मुकाबला चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान से होगा। वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला 13 नवंबर को खेला जाएगा। भारत को ग्रुप दो में रखा गया है। इसमें भारत के अलावा पाकिस्तान, साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश की टीम है। भारत को दूसरा मुकाबला 27 अक्टूबर को, तीसरा मुकाबला 30 अक्टूबर को, चौथा मुकाबला 2 नवंबर को और पांचवा मुकाबला 6 नवंबर को खेलना है। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker