सैयद अली शाह गिलानी के दामाद अल्ताफ शाह का निधन, एम्स में ली अंतिम सांस

दिल्ली : सैयद अली शाह गिलानी के दामाद अल्ताफ शाह का निधन हो गया है. वह कैंसर की बीमारी से पीड़ित थे. दिल्ली स्थित एम्स अस्पताल में इलाज के दौरान  शाह की मौत हो गई. तिहाड़ जेल के सूत्रों के मुताबिक, पिछले काफी समय से अल्ताफ का इलाज चल रहा था. वह साल 2018 से तिहाड़ जेल में कैद थे. केंद्रीय जांच एजेंसी ने उनकी गिरफ्तारी की है.

जानकारी के अनुसार, दिल्ली हाईकोर्ट के आदेश पर तिहाड़ जेल से अस्पताल ले जाने के कुछ दिनों बाद मंगलवार तड़के यहां एम्स में कैंसर से मौत हो गई. वह 66 वर्ष के थे.

कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा की हत्या के लिए दी गई थी 20 लाख की सुपारी, 4 गिरफ्तार

शाह की बेटी रूवा शाह ने एक ट्वीट में कहा कि हमें अबू के निधन की सूचना कल देर रात मिली. उन्होंने अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स), नई दिल्ली में अंतिम सांस ली.

कब हुई थी गिरफ्तारी

श्रीनगर के सौरा इलाके के निवासी शाह को 25 जुलाई, 2017 को छह अन्य लोगों के साथ गिरफ्तार किया गया था. दिल्ली उच्च न्यायालय ने 5 अक्टूबर को उन्हें कैंसर से पीड़ित होने के बाद उपचार के लिए एम्स दिल्ली भेजने का आदेश दिया था.

इससे पहले, वह राम मनोहर लोहिया अस्पताल (आरएमएल) में कुछ गंभीर बीमारियों का इलाज करा रहे थे, लेकिन हाल ही में पता चला कि वह अंतिम चरण के गुर्दे के कैंसर से पीड़ित थे. शाह के परिवार में पत्नी, बेटा और दो बेटियां हैं.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker