ED की छापेमारी पर केजरीवाल ने केंद्र पर साधा निशाना,बोले- ऐसे कैसे करेगा देश तरक्की ?

दिल्ली : दिल्ली के शराब घोटाले में एक बार फिर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की छापेमारी चल रही है। दिल्ली के अलावा हैदराबाद और पंजाब में भी कुल 35 ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है। छापेमारी की खबर आते ही दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने इस केस में मुख्य आरोपी बनाए गए अपने उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को क्लीनचिट देते हुए केंद्र सरकार पर निशाना साधा है।

केजरीवाल ने कहा कि सिसोदिया के खिलाफ अब तक कोई सबूत नहीं मिला है, क्योंकि उन्होंने कुछ किया नहीं है। केजरीवाल ने ट्वीट किया, ”500 से ज्यादा रेड, 3 महीनों से CBI/ED के 300 से ज्यादा अधिकारी 24 घंटे लगे हुए हैं- एक मनीष सिसोदिया के खिलाफ सबूत ढूंढने के लिए। कुछ नहीं मिल रहा। क्योंकि कुछ किया ही नहीं। अपनी गंदी राजनीति के लिए इतने अधिकारियों का समय बर्बाद किया जा रहा है। ऐसे देश कैसे तरक्की करेगा?”

बिहार में व्यापक स्तर पर फैला अतिक्रमण, लोगों ने श्मशान तक नहीं छोड़ा

गौरतलब है कि सीबीआई और ईडी की ओर से दर्ज एफआईआर में मनीष सिसोदिया को आरोपी नंबर एक बनाया गया है। सिसोदिया आबकारी विभाग भी संभालते हैं और उनकी अगुआई में ही दिल्ली में नई शराब नीति बनाई गई थी, जिसमें गड़बड़ी का आरोप लगाया गया है। सिसोदिया के घर और बैंक लॉकर की तलाशी ली जा चुकी है। जांच एजंसियों ने इससे पहले भी दो बार छापेमारी की है। 

इस केस में अब तक विजय नायर और समीर महेंद्रू को गिरफ्तार किया जा चुका है। नायर आम आदमी पार्टी से जुड़े हुए हैं तो समीर महेंद्रू शराब कारोबारी हैं। दोनों से पूछताछ चल रही है। सूत्रों के मुताबिक, जांच एजेंसियों को संकेत मिले हैं कि शराब घोटाले के तार दिल्ली से बाहर भी कई राज्यों से जुड़े हुए हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker