IPL प्लेयर संदीप लामिछाने को पुलिस ने किया अरेस्ट, नाबालिग से रेप करने का है आरोप

Sandeep Lamichhane Arrested: नेपाल की टीम के पूर्व कप्तान और आईपीएल खेल चुके संदीप लामिछाने को काठमांडू एयरपोर्ट पर अरेस्ट किया गया है। उनको नेपाल पुलिस ने नाबालिग से रेप करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। हालांकि, उन्होंने पहले ही आत्मसमर्पण करने की बात अपने आधिकारिक फेसबुक अकाउंट से की थी। संदीप लामिछाने को गुरुवार 6 अक्टूबर को अरेस्ट किया गया।  

सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए उन्होंने अपने फैंस को ये बताने की कोशिश की थी कि वे पूरी तरह से बेकसूर हैं। दिल्ली कैपिटल्स के लिए आईपीएल खेल चुके संदीप लामिछाने ने हाल ही में एक फेसबुक पोस्ट में लिखा था कि वे बकसूर हैं और हर तरह की जांच के लिए पुलिस का सहयोग करेंगे। उन्होंने इस पूरे मामले की पड़ताल दौरान अपने वकील को साथ रखने की अनुमति भी मांगी थी।

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक नाबालिग से बलात्कार के आरोपी नेपाल की क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान संदीप लामिछाने को सुबह 10 बजे (स्थानीय समयानुसार) काठमांडू एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया गया। संदीप ने इससे पहले इस पूरे मामले को लेकर फेसबुक पर अपना पक्ष रखा था। उन्होंने उस पोस्ट में लिखा, “मैं जांच के सभी चरणों में पूरा सहयोग करूंगा और अपनी बेगुनाही साबित करने के लिए कानूनी लड़ाई लड़ूंगा।”

वहीं, बीबीसी की एक रिपोर्ट की मानें तो संदीप लामिछाने को रविवार को अदालत में पेश किया जा सकता है। नेपाल पुलिस इसकी तैयारी कर रही है। बता दें कि काठमांडू जिला न्यायालय ने बीते 23 अगस्त को संदीप लामिछाने के खिलाफ जांच के लिए गिरफ्तारी वारंट जारी किया था, लेकिन वे इससे पहले से ही अपने क्रिकेटिंग कमिटमेंट की वजह से देश से बाहर थे। वे अब तक 9 आईपीएल मैच खेल चुके हैं।  

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker