रु०706/शेयर भाव पर इस सरकारी कंपनी के लाखो शेयरो को अमेरिकी फंड ने खरीदा

Stock To Buy: इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन यानी आईआरसीटीसी (IRCTC) के शेयरों में आज जबरदस्त तेजी देखने को मिली। आईआरसीटीसी के शेयर की कीमत आज ऊपर की ओर खुली और एनएसई पर ₹719.25 के अपने पिछले बंद से 1.30 प्रतिशत की तेजी के साथ, 728.65 रुपये के हाई पर पहुंच गई। दरअसल, शेयरों में यह तेजी एक बल्क डील की खबर के बाद आई है।

जानिए क्या है डील?
भारतीय रेलवे के इस पीएसयू में ब्लैकरॉक के कोर ईटीएफ (BlackRock’s core ETF) द्वारा हिस्सेदारी खरीदने की खबर है। बीएसई ब्लॉक सौदों के अनुसार, ब्लैकरॉक के कोर ईटीएफ – आईशेयर कोर एमएससीआई इमर्जिंग मार्केट्स ईटीएफ ने भारतीय रेलवे की पीएसयू कंपनी में नई हिस्सेदारी खरीदी है। ब्लैकरॉक के कोर ईटीएफ ने ₹706 प्रति इक्विटी शेयर की कीमत पर 278,794 आईआरसीटीसी शेयर खरीदे हैं। इसका मतलब है कि ईटीएफ ने कंपनी में ₹19,68,28,564 या ₹19.68 करोड़ का निवेश किया है।

शेयरों में आएगी तेजी
शेयर बाजार के जानकारों के मुताबिक, आईटीसीटीसी में ब्लैकरॉक की कोर ईटीएफ खरीद हिस्सेदारी शॉर्ट टर्म ट्रिगर का काम कर रही है। हालांकि, इस ट्रिगर में भारतीय रेलवे के पब्लिक यूनिट ने ₹710 के स्तर पर ब्रेकआउट दिया है। एक्सपर्ट के मुताबिक, स्टॉक ₹740 के स्तर पर मामूली बाधा का सामना कर रहा है। एक बार जब यह इस बाधा से ऊपर उठ जाता है, तो यह जल्द ही ₹800  और ₹850 प्रति स्तर तक जा सकता है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker