बायोमेट्रिक पर डॉक्टरों की हड़ताल, सरकारी अस्पतालों में ओपीडी बंद

पटना : बिहार के चिकित्सा जगत से जुड़ी बड़ी खबर है। राज्य के सरकारी अस्पतालों में डॉक्टरों ने हड़ताल कर दिया है। हड़ताल की वजह से अस्पतालों की ओपीडी सेवा बंद हो गई है। अस्पताल में पहुंचने वाले मरीज परेशान है। डॉक्टरों की हड़ताल बायोमैट्रिक सिस्टम से हाजिरी बनाने को लेकर है।

बिहार राज्य चिकित्सा संघ ने कहा है कि अस्पतालों में डॉक्टरों की ड्यूटी के लिए बायोमैट्रिक सिस्टम से अटेंडेंस बनाने की परंपरा को स्वीकार नहीं किया जा सकता। डॉक्टर इसका विरोध करेंगे। संघ के आवाहन पर राज्य भर के सभी अस्पतालों में डॉक्टर हड़ताल पर रहते हुए ओपीडी की ड्यूटी नहीं कर रहे हैं।  हालांकि, इमरजेंसी सेवा पर कोई असर नहीं पड़ा है।

दिल्ली में सख्ती शुरू, वाहनों की PUC जांच के लिए सड़कों पर टीमें तैनात

इस बीच पटना के पीएमसीएच में पहुंचने वाले मरीजों की परेशानी बहुत ज्यादा है।  राज्य के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल में वैशाली, मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर, बेगूसराय, छपरा समेत सभी जिलों के मरीज हजारों की तादाद में पीएमसीएच पहुंचते हैं।  गंभीर बीमारियों के मरीजों को सभी अस्पतालों से पीएमसीएच रेफर किया जाता है। इस वजह से परेशानी और बढ़ गई है। 

समस्तीपुर और मुजफ्फरपुर से पटना पहुंचे मरीजों ने बताया कि उन्हें हड़ताल की जानकारी नहीं थी। यहां आए तो देखा कि ताला बंद है। सभी लोग हड़ताल खत्म होने और डॉक्टर के आने का इंतजार कर रहे हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker