नार्थ कोरिआ ने फिर दागी मिसाइल, अमेरिका को दी चुनौती

प्योंगायांग : नॉर्थ कोरिया लगातार अपने हथियारों की टेस्टिंग कर रहा है। अमेरिका और दक्षिण कोरिया की आपत्ति के बावजूद वह बाज नहीं आ रहा है। बीते दो सप्ताह में वह छह मिसाइल टेस्ट कर चुका है। गुरुवार को एक बार फिर नॉर्थ कोरिया ने पूर्वी समुद्र में मिसाइल टेस्ट किया। न्यू एजेंसी ने दक्षिण कोरियाई सेना के हवाले से यह खबर दी है। दो दिन पहले ही नॉर्थ कोरिया ने  जापान पर इंटरमीडिएट रेंज मिसाइल दागी थी। पांच साल में पहली बार नॉर्थ कोरिया ने ऐसा किया था। 

बुधवार को अमेरिका और दक्षिण कोरिया ने सुबह के ही वक्त कोरियाई प्रायद्वीप के पास चार मिसाइल लॉन्च कीं। इसके जरिए जापान पर दागी गई मिसाइल का जवाब देने की कोशिश की गई। हालांकि 24 घंटे के अंदर ही नॉर्थ कोरिया ने एक बार फिर अपनी ताकत दिखाने की कोशिश की। 

अमेरिका के साथ मिलकर किम जोंग को जवाब दे रहा था दक्षिण कोरिया, जमीन पर ही फट गई मिसाइल

दक्षिण कोरिया के जॉइंट चीफ ऑफ स्टाफ ने कहा, हमारी सेना और खुफिया एजेंसियां हर तरह से नॉर्थ कोरिया पर नजर बनाए हुए हैं। सुबह के 6 बजे के करीब प्योंगयांग के समसोक इलाके से नॉर्थ कोरिया ने मिसाइल दागी है। 

अमेरिका और दक्षिण कोरिया ने मिलकर चार मिसाइल दागी हैं। इससे पहले भी मंगलवारको दक्षिण कोरिया ने विस्फोटक कार्रवाई की थी। इसमें साउथ कोरिया के एफ-16के विमानों का इस्तेमाल किया गया था और हवा से सरफेस पर दो मिसाइल लॉन्च की गई थीं। इस साल नॉर्थ कोरिया रेकॉर्ड हथियारों का टेस्ट कर चुका है। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker