भरुआ : 70 स्थानों में सजाए गए नवदुर्गा पंडाल और भक्तों की सुरक्षा व्यवस्था भगवान भरोसे

प्रशासनिक अनुमति के अलावा नहीं लिया बिजली व फायर ब्रिगेड की अनापत्ति प्रमाण पत्र.

भरुआ सुमेरपुर। थानाक्षेत्र में 70 स्थानों में नवदुर्गा पंडाल सजाए गए। प्रशासनिक अनुमति के बाद सजाए गए इन पंडालों में बिजली एवं अग्निशमन विभाग से किसी तरह की अनुमति नहीं ली गई है। गनीमत यह रही कि किसी भी पंडाल में किसी तरह का अनहोनी नहीं हुई। नौ दिन शांति के साथ गुजर गए हैं।

 थानाक्षेत्र में प्रति वर्ष की भांति इस साल भी 70 स्थानों पर मां दुर्गा के भव्य पंडाल सजाए गए। इन पंडालों को सजाने के लिए प्रशासनिक अनुमति ली गई है। लेकिन बिजली एवं फायरबिग्रेड से किसी ने अनापत्ति प्रमाण पत्र नहीं हासिल किया। गनीमत यह रही कि कहीं कोई अनहोनी नहीं हुई है। नौ दिन शांति के साथ गुजर गई। सभी पंडालों में रोशनी के लिए हाई पावर के हाइलोजन आदि लगाए गए थे। किसी भी पंडाल में आग से निपटने के कोई इंतजाम नहीं थे।

भरुआ : दुर्गा पंडालों में देवी गीतों के साथ कन्या भोज का सिलसिला जारी

सभी जगहों पर भगवान भरोसे काम चलता रहा। कमेटी के लोगों ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि हमेशा प्रशासनिक अनुमति की बात ही प्रशासन सामने रखता रहा है। कभी बिजली एवं फायर ब्रिगेड से अनापत्ति प्रमाण पत्र लेने की  हिदायत नहीं दी गई। इसी के चलते कभी दोनों विभागों के पास कोई नहीं गया है और इन्हीं पंडालों के नीचे बगैर किसी तरह के प्रमाण पत्र लिए प्रतिदिन सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित होते रहे और यह कार्यक्रम भी शांति के साथ सभी जगहों पर संपन्न हो गए। पावर कारपोरेशन के अवर अभियंता रविन्द्र कुमार साहू ने बताया कि किसी भी आयोजक ने कोई अनापत्ति प्रमाण पत्र नहीं लिया है। फायर बिग्रेड के सीओ राहुल पाल ने बताया कि किसी भी आयोजक ने अनापत्ति प्रमाण पत्र नहीं लिया। वह खुद अपनी टीम के साथ पंडालों में जाकर आयोजकों को सुरक्षा प्रति जागरूक करते हुए मौके पर बालू,पानी फायर सीज सिलिंडर आदि रखने के निर्देश देते रहे है और लगातार निरीक्षण करते रहे है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker