लोहिया संस्थान का होगा इनोवेशन, ऑनलाइन जमा होगी जाँच फीस

लखनऊ : लोहिया संस्थान लखनऊ में अब भर्ती मरीजों की जांचों का शुल्क ऑनलाइन जमा होगा। मरीज के पंजीकरण नंबर से ऑनलाइन शुल्क जमा हो जाएगा। यह व्यवस्था अगले 10 दिन में शुरू होगी। अभी शुल्क जमा करने के लिए तीमारदारों को लाइन में खड़ा होना पड़ता है। इस व्यवस्था के लिए लोहिया संस्थान प्रशासन ने बैंक के साथ अनुबंध किया है। जबकि ओपीडी के मरीजों के लिए पुरानी व्यवस्था के तहत शुल्क जमा होगा।

 संस्थान में मरीज के भर्ती होने के समय एक तय राशि जमा करायी जाती है। इससे इलाज और जांचों का शुल्क कटता रहता है। शुल्क खत्म होने व कई दिनों तक भर्ती मरीजों की लगातार जांचें होती रहती हैं। ऐसे में तीमारदारों को हर बार शुल्क जमा करने के लिए लाइन में लगना पड़ता है। तीमारदारों को दिक्कतें आती हैं। तीमारदारों की सहूलियत को देखते हुए संस्थान प्रशासन यह व्यवस्था शुरू करने का फैसला लिया है।

चिकित्सा अधीक्षक डॉ. विक्रम सिंह ने बताया कि तीमारदार मरीज का पंजीकरण नंबर लेकर डेबिट कार्ड या यूपीआई के माध्यम से भी सीधे शुल्क जमा कर सकेंगे। मरीज की छुट्टी के समय बची हुई राशि लौटा दी जाएगी। 

मीडिया प्रभारी लोहिया संस्थान डॉ. एपी जैन ने बताया कि मरीज व तीमारदारों को शुल्क जमा करने के लिए बार-बार लाइन न लगना पड़े। इसके तहत ऑनलाइन जांच शुल्क जमा करने की सुविधा शुरू की जा रही है। तीमारदारों को इसकी सुविधा जल्द मिलने लगेगी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker