गुमशुदा परिवार के घर से मिला 13 पन्नों का नोट, 4 लोगों को बताया ‘मौत का जिम्मेदार’

अहमदाबाद : वड़ोदरा में 20 सितंबर से 45 साल के एक शिक्षक राहुल जोशी, पत्नी और दो बच्चों के साथ लापता हैं. गुमशुदा लोगों में राहुल जोशी, उनकी पत्नी नीता, बेटा पार्थ और बेटी परी शामिल हैं. इस मामले की जांच में पुलिस को 13 पन्नों के दो लेटर मिले हैं. इनमें चार लोगों को उनकी मौत के लिए जिम्मेदार बताया गया है. पुलिस ने बताया कि राहुल जोशी के लिखे गए नोट में आर्थिक समस्याओं की ओर संकेत दिया गया है और चार लोगों पर 29 लाख रुपये की धोखाधड़ी करने का आरोप लगाया गया है. जोशी के भाई प्रणव की शिकायत के आधार पर पुलिस में मामला दर्ज कराया गया था.

भाई ने दर्ज कराई थी गुमशुदा होने की शिकायत
प्रणव को रिश्तेदारों का फोन आया कि 20 सितंबर को जोशी का फोन नहीं लग रहा. इसके बाद जब प्रणव, राहुल जोशी के घर पहुंचे तो उन्होंने देखा कि दरवाजे बंद थे. परिवार के बारे में पड़ोसियों से पूछताछ करने पर कुछ पता नहीं चला तो प्रणव ने पानीगेट थाने में परिवार की गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई. मंगलवार को सब इंस्पेक्टर आरएच सिद्दी के नेतृत्व में पुलिस स्टेशन के अधिकारियों की एक टीम प्रणव के साथ जोशी के घऱ का दरवाजा तोड़ने के लिए गई. यहां परिवार के सदस्यों को मोबाइल फोन के साथ-साथ एक 13 पन्नों का एक नोट भी मिला. इसमें उनकी मौत के लिए जिम्मेदार चार व्यक्तियों के नाम का लिखा हुआ है.

पुलिस को मिले 13 पन्नों के दो लेटर
पुलिस ने कहा कि सूत्रों का कहना है कि पत्र में जिन लोगों का जिक्र है उनमें से एक व्यक्ति के साथ जोशी ने एक होटल बिजनेस में भागीदारी की थी. यह बिजनेस फेल हो गया. परिवार ने पुलिस को बताया कि जोशी एक स्कूल में संविदा शिक्षक थे और अपनी आय के लिए ट्यूशन क्लास भी चलाते थे. पुलिस ने आगे कहा कि जांच में जोशी उनकी पत्नी और उनके दो बच्चों के चार मोबाइल फोन बरामद किए गए हैं. फ्लैट से कुल 13 पन्नों के दो नोट भी मिले हैं जो अब जांच का आधार होंगे. जोशी ने पत्र में जिन व्यक्तियों के नाम लिखे हैं उनमें से एक के पास, जोशी ने 29 लाख रुपये का लोन लेने के लिए अपना फ्लैट गिरवी रखा था.

परिवार से घर लौटने की गुजारिश कर रहे
पुलिस डीसीपी (DCP) यशपाल जगनिया ने कहा कि नोट में उल्लेखित तथ्यों की जांच की जा रही है. जिन लोगों का नाम नोट में शामिल है, साथ ही जिनसे जोशी ने हाल ही में कोई लेन-देन किया है उनके बारे में जांच की जाएगी. हाईवे और अन्य जगहों के सीसीटीवी फुटेज की भी जांच की जा रही है. जोशी के भतीजे ने मीडिया से कहा कि हमें आज आर्थिक समस्याओं के बारे में पता चला. पुलिस अपना काम कर रही है लेकिन हम परिवार से घर लौटने की गुजारिश कर रहे हैं. संकट जो भी हो हम उसका समाधान करेंगे. पुलिस ने एक सीसीटीवी फुटेज ढूंढ़ निकाला है, इसमें नीता, पार्थ और परी बिना किसी सामान के इमारत से बाहर निकलते दिखाई दे रहे हैं.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker