नासिक में भव्‍य और विशाल बीएपीएस स्‍वामी नारायण मंदिर में हुई मूर्ति प्रतिष्‍ठा

दिल्‍ली :नासिक के गोदावरी नदी तट पर केवड़ीबन में गुलाबी पत्‍थरों से बने भव्‍य और विशाल बीएपीएस स्‍वामी नारायण मंदिर में मंगलवार को भगवान श्री स्‍वामी नारायण जी की वैदिक विधि-विधान और अनुष्‍ठानों के साथ मूर्ति प्रतिष्‍ठा हुई. इस मौके पर परम पूज्‍य महंत स्‍वामी जी महाराज और महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री एकनाथ शिंदे समेत देशभर में आए बीएपीएस स्‍वामी नारायण संस्‍था के संत और श्रद्धालु शामिल हुए.

मूर्ति प्रतिष्‍ठा समारोह को संबोधित करते हुए महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि बीएपीएस स्‍वामी नारायण संस्‍था देश विदेश में शिक्षा, आरोग्‍य के क्षेत्र समेत बहुत सारे कार्य सेवाभाव के कार्य कर रहा है. स्‍वामी नारायण संस्‍था द्वारा समाज हित में 150 से अधिक गतिविधियां संचालित की जा रही हैं. बीएपीएस समाज को जोड़ने का काम कर रहा है. उन्‍होंने कहा कि इतना विशाल और भव्‍य मंदिर तीन में बनाया गया है जो असंभव था. इस बीच कोरोना भी आया, इसके बावजूद बीएपीएस स्‍वामी नारायण मंदिर समय पर बना है. उन्‍होंने कहा कि वे मंदिर के भूमिपूजन में आए थे और आज उद्घाटन समरोह में शामिल होने का मौका मिला है. बीएपीएस सरकार के साथ हाथ से हाथ और कंधे से कंधा मिलाकर चले, जिससे लोगों के लिए लाभाकारी योजनाएं बनाई जा सकें.

मंदिर में मूर्ति प्रतिष्‍ठा के मौके पर परम पूज्‍य महंत स्‍वामी जी महाराज से आशीर्वाद लेते महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री एकनाथ शिंदे.

इस मौके पर परम पूज्‍य महंत स्‍वामी जी महाराज ने कहा कि देश आगे बढ़े, राज्‍य आगे बढ़े. सुख, शांति स्‍थापित हो, जिससे देश का विकास होगा. यहां लोग तन-मन धन से समर्पित हैं. उन्‍होंने कहा कि पुरुषार्थ तो करना होगा, लेकिन यह सच्‍ची दिशा में हो तभी विकास होगा, देश खुशहाल होगा, तरक्‍की होगी,अगर यह उल्‍टी दिशा में पुरुषार्थ किया गया तो इससे नुकसान होगा, बर्बादी होगी. सभी लोग अच्‍छा कार्य करें,यही शुभकामनाएं हैं.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker