शिवसेना ने सामना के जरिए साधा बीजेपी-शिंदे गठबंधन पर निशाना

मुंबई : शिवसेना ने अपने मुख पत्र सामना में संपादकीय लेख के जरिए शिवाजी पार्क में दशहरा रैली को लेकर हाईकोर्ट के फैसले पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि राज्य में न्याय और सत्य जिंदा है. उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के बयान का जिक्र करते हुए लिखा गया की कोई पार्टी कभी खत्म नहीं होती और शिवसेना भी कभी खत्म नहीं होगी. सामना के संपादकीय में कहा गया कि चार दिन पहले (उप) मुख्यमंत्री फडणवीस ने कहा था, ‘मुझे खत्म करने के लिए शत्रुओं ने खूब प्रयास किए, लेकिन मैं खत्म नहीं हुआ.’ राजनीति में किसी का अंत नहीं होता. शिवसेना का भी वैसा ही है.

पिछले 56 साल में शिवसेना को मिटाने के क्या कम प्रयास हुए? लेकिन शिवसेना हर बार नए जोश और तेज से सराबोर होकर ऊपर आई. लिहाजा पिछले दो-चार महीनों में फडणवीस और उनकी पार्टी ने शिवसेना को खत्म करने का जो प्रयास किया, जो साजिश रची गई, उससे शिवसेना खत्म हो जाएगी, इस भ्रम में वे न रहें. सामना के लेख में कहा गया कि शिवसेना प्रमुख ने उनकी पीठ में घोंपे गई खंजर को पचा लिया और वे आगे बढ़े हैं. हम किसी भी युद्ध के लिए तैयार हैं. सामने से आओ या पीछे से वार करो, तुम्हारा हर वार शिवसेना और महाराष्ट्र को नई शक्ति देगा.

लेख में कहा गया कि सही-असली शिवसेना के साथ न रहकर जो बीजेपी के चक्कर में पड़ा, उसका काम तमाम हो गया. सामना के लेख में कहा गया है कि शिवसेना को दुश्मनों ने पार्टी को मुश्किलों में डालने की कोशिश की. भ्रम निर्माण किया, लेकिन आज से महाराष्ट्र में जिस नवरात्रि का जागरण, मां दुर्गा का उत्सव शुरू हुआ है, उस जगदंबा का आशीर्वाद भी शिवसेना को मिला है. जिसके पीछे देवी-देवता, महाराष्ट्र की जनशक्ति, उसे किसका डर? सत्य, न्याय और धर्म यही महाराष्ट्र का प्राण है. शिवसेना इस धर्म का पालन करती आई है.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker