दुनियाभर में डाउन हुआ Instagram, हजारों यूजर्स हुए प्रभावित, ट्विटर पर चला हैशटैग

दिल्ली : फोटो शेयरिंग प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम गुरुवार रात को डाउन हो गया. दुनियाभर के लगभग सभी देशों से इंस्टाग्राम डाउन होने की खबरें सामने आईं. इंस्टाग्राम के डाउन होने से भारत सहित दुनियाभर के यूजर्स प्रभावित हुए. वेबसाइट्स और सर्विसेज की रियल टाइम इन्फॉर्मेशन देने वाले डाउनडिटेक्टर ने भी इस बात की पुष्टी की है.

डाउनडिटेक्टर ने के मुताबिक इंस्टाग्राम यूजर्स लगभग 20 मिनट तक दिक्कतों को सामना करते रहे. इस बीच मेटा प्लेटफॉर्म्स इंक ने कहा कि कई यूजर्स को उसके सोशल नेटवर्क इंस्टाग्राम को एक्सेस करने में परेशानी हो रही है. वह चीजों को जल्द ही सामान्य करने के लिए काम कर रही है.

यूजर्स ने दी जानकारी
डाउनडेक्टर की रिपोर्टर के अनुसार इंस्टाग्राम आउटेज रिपोर्ट में ऐप क्रैश के लिए 66 प्रतिशत, सर्वर कनेक्शन के लिए 24 प्रतिशत और 10 प्रतिशत यूजर्स ने लॉग इन में परेशानी की सूचना दी. इसके अलावा कुछ यूजर्स को स्टोरीज ओपन करने, मैसेज रिसीव करने या भेजने, या अपने फीड पर नई पोस्ट लोड करने में दिक्कतों का सामना करना पड़ा.

ट्विटर पर ट्रेंड हुआ हैशटैग इंस्टाग्रामडाउन
इंस्टाग्राम के डाउन होने के बाद सोशल मीडिया साइट ट्विटर पर हैशटैग इंस्टाग्रामडाउन ट्रेंड करने करने लगा. इस दौरान कई यूजर्स ने सर्विस में व्यवधान के बारे में अपडेट दिए और इंस्टाग्राम को लेकर मीम्स भी शेयर किए.

आउटरेज के कारण की जानकारी नहीं
फिलहाल इस बात की जानकारी नहीं मिल सकी है कि आखिर instagram डाउन होने के पीछे की वजह क्या थी. Instagram डाउन होने का असर दुनिया के कई हिस्सों में देखा गया. इस आउटरेज से सबसे अधिक यूरोप के लोग प्रभावित हुए हैं.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker