IPO : 56% प्रीमियम पर लिस्ट हो सकते हैं इस कंपनी के शेयर

ग्रे मार्केट सेंटीमेंट में आज सुधार हुआ है क्योंकि सेकेंडरी मार्केट में गुरुवार को इंट्रा डे लो से मजबूत रिबाउंड देखा गया था।

दिल्लीः : शेयरों अलॉटमेंट बाद आवंटियों (allottees) और बाजार के जानकारों को हर्षा इंजीनियर्स के आईपीओ लिस्टिंग की तारीख (Harsha Engineers IPO Listing date) का बेसब्री से इंतजार है। हर्षा इंजीनियर्स के शेयर 26 सितंबर 2022 को BSE-NSE पर लिस्ट हो सकते हैं। इस बीच, कमजोर बाजार के बावजूद ऐसा लग रहा है कि स्टॉक एक मजबूत लिस्टिंग के लिए तैयार है। बाजार जानकारों के अनुसार, हर्षा इंजीनियर्स इंटरनेशनल लिमिटेड के शेयर 185 रुपये के प्रीमियम पर उपलब्ध हैं, जो इसके गुरुवार ग्रे मार्केट प्रीमियम (GMP) से 15 रुपये अधिक है।

एक्सपर्ट के मुताबिक, ग्रे मार्केट सेंटीमेंट में आज सुधार हुआ है क्योंकि सेकेंडरी मार्केट में गुरुवार को इंट्रा डे लो से मजबूत रिबाउंड देखा गया था। अगर दलाल स्ट्रीट के  सेंटिमेंट्स में और सुधार होता है तो हर्षा इंजीनियर्स के शेयरों के संबंध में ग्रे मार्केट भावनाओं में और सुधार की उम्मीद है।

एशिया के दो सबसे रईस अरबपतियो के बीच डील, एक-दूसरे के कर्मचारियों को नहीं देंगे नौकरी

इतने रुपये पर हो सकती है लिस्टिंग?
बाजार जानकारों ने कहा कि सेकेंडरी मार्केट में कमजोरी के बावजूद ग्रे मार्केट हर्ष इंजीनियर्स के आईपीओ से मजबूत लिस्टिंग प्रीमियम का संकेत दे रहा है। उन्होंने कहा कि हर्षा इंजीनियर्स का आईपीओ जीएमपी आज ₹185 है, जिसका मतलब  है कि ग्रे मार्केट उम्मीद कर रहा है कि यह शेयर ₹515 (₹330 + ₹185) के आसपास लिस्ट  होगा। बता दें कि जो हर्षा इंजीनियर्स आईपीओ का प्राइस बैंड ₹314 से ₹330 प्रति शेयर है। यानी 56% प्रीमियम पर लिस्ट होने की संभावना है। 

संस्थागत खरीदारों की भारी मांग से मदद मिली, हर्षा इंजीनियर्स के प्रारंभिक सार्वजनिक प्रस्ताव (आईपीओ) को लगभग 75 गुना अभिदान मिला। क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स (क्यूआईबी) के लिए कोटा को 178.26 गुना सब्सक्रिप्शन मिला, जबकि गैर-संस्थागत निवेशकों के हिस्से को 71.32 गुना सब्सक्रिप्शन मिला। ₹755 करोड़ तक के आईपीओ में ₹455 करोड़ तक का नया इश्यू और ₹300 करोड़ तक की बिक्री का प्रस्ताव था। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker