इस कंपनी को मिला वंदे भारत ट्रेन से रु०113 करोड़ का ऑर्डर,कंपनी के शेयर 20% तक चढ़े

दिल्लीः इंडो-नेशनल कंपनी की सब्सिडियरी किनेको  (Kineco) को इंटीग्रल कोच फैक्ट्री (ICF), चेन्नई से 113 करोड़ रुपये का ऑर्डर मिला है। इस खबर के बाद सोमवार को इंट्रा-डे ट्रेड में इंडो-नेशनल के शेयर बीएसई पर 20 फीसदी अपर सर्किट में 409.95 रुपये पर पहुंच गए। ऑर्डर वंदे भारत सेमी-हाई स्पीड ट्रेनों के लिए मॉड्यूलर इंटीरियर की सप्लाई और स्थापना के लिए है।

कंपनी के शेयर 
बीएसई पर शेयर अपने इंट्रा-डे 328.60 रुपये के निचले स्तर से 25 फीसदी उछला है। काउंटर पर औसत ट्रेडिंग वॉल्यूम कई गुना बढ़ गया है। पिछले एक साल में, इंडो-नेशनल के शेयर ने 22 प्रतिशत की गिरावट के साथ बाजार में खराब प्रदर्शन किया है। यह 28 दिसंबर, 2021 को 52 सप्ताह के हाई  558 रुपये पर पहुंच गया था।

OYO IPO पर बड़ी अपडेट, कंपनी ने नए सिरे से जमा किए डाॅक्युमेंट्स

गोवा की है कंपनी
गोवा स्थित किनेको भारत के प्रमुख प्रौद्योगिकी प्रदाताओं में से एक है। Kineco, अपनी सहायक कंपनियों के साथ, कंपोजिट और एयरोस्पेस का  कारोबार करती है।
Kineco का रेलवे डिवीजन पंद्रह सालों से अधिक समय से भारतीय रेलवे को मिक्स प्रोडक्ट्स  की आपूर्ति कर रहा है। रेलवे उत्पाद पोर्टफोलियो में रेल कोच इंटीरियर, टॉयलेट मॉड्यूल, एरोडायनामिक फ्रंट एंड और ड्राइवर कैब इंटीरियर और हार्ड सीटिंग सिस्टम शामिल हैं। नए और रिन्यूएबल कोचों के लिए ‘डिजाइन टू बिल्ड’ टर्नकी रेलवे इंटीरियर प्रोजेक्ट्स के सेगमेंट में किनेको की मजबूत उपस्थिति है। 

कंपनी ने क्या कहा?
कंपनी ने एक बयान में कहा कि ये ऑर्डर पहले से ही मजबूत ऑर्डर बुक के साथ किनेको को भारत के सबसे बड़े ट्रेन इंटीरियर सप्लायर में से एक बनने के लिए प्रेरित करेंगे। कंपनी ने अपनी FY22 वार्षिक रिपोर्ट में कहा कि गैर-बैटरी कारोबार के लिए नए चैनलों के डिस्ट्रिब्यूटर और कवरिंग को चौड़ा करने से बैटरी के लिए अतिरिक्त अवसर मिलेंगे।
कंपनी ने कहा कि कंपनी अपने डिस्ट्रिब्यूटशन और ब्रांड को बढ़ाने के लिए कुछ अतिरिक्त कैटेगरी जोड़ने पर भी विचार कर रही है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker