मुंबई पहुंची मर्सिडीज बेंज की टीम, साइरस मिस्त्री की कार का करेगी निरीक्षण

मुंबई : जर्मन लग्जरी कार मैन्युफैक्चरिंग मर्सिडीज बेंज के अधिकारियों का एक दल हाॅन्गकाॅन्ग से मुंबई पहुंचा है. यह दल टाटा संस के पूर्व चेयरमैन सायरस पी. मिस्त्री की उस कार का निरीक्षण करेगा, जो गत 4 सितंबर को मुंबई-अहमदाबाद हाइवे पर दुर्घटनाग्रस्त हुई थी. इस सड़क हादसे में साइरस मिस्त्री और उनके एक अन्य सह-यात्री जहांगीर दिनशाॅ पंडोले की मृत्यु हो गई थी, जबकि अन्य दो सह-यात्री अनाहिता पंडोले और डेरियस पंडोले गंभीर रूप से घायल हो गए थे. दुर्घटनाग्रस्त हुई कार को ठाणे के एक मर्सडीज शोरूम यूनिट में रखा गया है, जिसकी जांच करने के बाद यह दल मर्सिडीज बेंज कंपनी को रिपोर्ट सौंपेगा.

इससे पहले लग्जरी कार निर्माता मर्सिडीज.बेंज ने इस सड़क हादसे को लेकर एक अंतरिम रिपोर्ट सौंपी है. जर्मन ऑटोमेकर के अनुसार, रोड डिवाइडर से टकराने से महज 5 सेकेंड पहले  साइरस मिस्त्री की कार में ब्रेक अप्लाई किया गया था. एक्सीडेंट से कुछ सेकेंड पहले तक कार की रफ्तार 100 किलोमीटर प्रतिघंटा से ज्यादा थी, वहीं डिवाइडस से टकराते वक्त इसकी रफ्तार 89 किमी प्रतिघंटा थी. पुलिस जांच में यह बात सामने आई थी कि कार अनाहिता पंडोले चला रही थीं, जबकि उनके पति डेरियस आगे की सीट पर बैठे थे. जहांगीर पंडोले और साइरस मिस्त्री पीछे की सीट पर बैठे थे और दोनों ने सीट बेल्ट नहीं पहनी थी.

दीपावली से पहले सपा में अखिलेश की तीसरी बार ताजपोशी की तैयारी!

साइरस मिस्त्री की कार में खुले थे सिर्फ 4 एयरबैग्स: पालघर RTO की रिपोर्ट
मर्सिडीज-बेंज ने विश्लेषण के लिए उस कार का इलेक्ट्रॉनिक कंट्रोल मॉड्यूल (ECM) जर्मनी भेजा था, जिसमें टाटा संस के पूर्व चेयरमैन की मौत हुई थी. अधिकांश हाई.एंड कारों में इलेक्ट्रॉनिक कंट्रोल मॉड्यूल होता है, जो ब्रेक फेल होने या कम ब्रेक फ्लुइड जैसे तकनीकी मुद्दों की पहचान करने में मदद कर सकता है. पालघर के पुलिस अधीक्षक बालासाहेब पाटिल ने सोमवार को बताया था कि क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय (RTO) ने अपनी रिपोर्ट सौंप दी है, जिसमें उल्लेख किया गया है कि दुर्घटना के बाद कार में चार एयरबैग खुल गए थे, तीन ड्राइवर की सीट पर और एक बगल की सीट पर. बता दें कि मर्सिडीज की कारों में पिछली सीट पर भी एयरबैग्स होते हैं. पालघर आरटीओ की रिपोर्ट में साइरस मिस्त्री की कार में पिछली सीट के एयरबैग्स खुलने की पुष्टि नहीं हुई है.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker