लखनऊ : डार्क वेब के जरिये ₹400 में खरीदते थे नशीली दवा,अमेरिका में बेचते थे 400 डॉलर में 

लखनऊ: लखनऊ के नकली मेडिसिन मार्केट से खरीदी गई दवाओं को मेक्सिको के रास्ते अमेरिका और रूस तक नशे के कारोबारियों को सप्लाई की जा रही है. डार्क वेब से डील होती है और बिटकॉइन में पेमेंट. यूपी एसटीएफ ने लखनऊ के आलमबाग इलाके से इसी धंधे से जुड़े छह लोगों को गिरफ्तार किया है.

यूपी एसटीएफ (STF) ने लखनऊ के आलमबाग इलाके से बुधवार को शहबाज खान, आर्यन राज, गौतम लामा, जावेद खान और शाहिद अली को गिरफ्तार किया तो इनके पास से Tramanof – p, Tramef – Ap, spasmo proxyvon की 1300 गोलियां एक पैकेट में बरामद हुईं. इन दवाओं के अलावा इस गैंग के पास से 30 इंटरनेशनल क्रेडिट कार्ड, 17 मोबाइल और 4 कारें भी बरामद हुईं.

इन लड़कों के पास से बरामद दवाइयां अमेरिका समेत तमाम यूरोपीय देशों में प्रतिबंधित हैं. इन देशों में नशे के कारोबारियो में इन दवाओं की बड़ी डिमांड है. लखनऊ से पकड़ा गया या गैंग अमीनाबाद से इन दवाओं को रु० 400 में खरीदता था और अमेरिका में $400 में सप्लाई कर रहा था. गैंग सरगना शाहबाज खान से पूछताछ की गई तो पता चला यह लोग डार्क वेब (Dark Web) के जरिए पहले इन नशीली दवाओं के खरीददारों का नंबर हासिल करते. फिर इनको संपर्क करते और जब वह दवा की डिमांड करते तो उनको कोरियर के जरिए वह मेक्सिको के रास्ते यह दवाएं पहुंचाई जाती थीं.

लखनऊ: स्कूल के पास से किडनैप कर किया गया रेप, खिड़की से कूद थाने पहुंची 9वीं की छात्रा

बड़े ऑपरेटर्स भी होंगे अरेस्ट!

फिलहाल इस ऑपरेशन को अंजाम देने वाली यूपी एसटीएफ के एसीपी दीपक सिंह के अनुसार यह बहुत बड़ा इंटरनेशनल सिंडिकेट है. इसका एक सिरा एसटीएफ के हाथ आया है. इनसे पूछताछ के बाद कुछ महत्वपूर्ण सुराग हाथ लगे हैं जिन पर यूपी एसटीएफ काम कर रही है और जल्द इस धंधे के कुछ बड़े ऑपरेटर भी गिरफ्तार किए जाएंगे.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker