हमीरपुर: फिल्म सिटी बनने से बुन्देलखंड में विकास को मिलेगी रफ्तारः राजा बुन्देला

अध्ययन किये बिना ही कृषि बिल को लेकर विपक्ष के लोग कर रहे विरोध

पहली बार किसानों को मिला अपनी लागत मूल्य तय करने का अधिकार
बुन्देलखंड विकास बोर्ड के उपाध्यक्ष राजा बुन्देला ने शनिवार को यहां योगी आदित्यनाथ की सरकार के फैसले का स्वागत करते हुये
कहा कि फिल्म सिटी बनने से बुन्देलखंड में विकास के नये आयाम स्थापित होंगे। क्योंकि यहां प्राकृतिक सौन्दर्य बहुत है। उन्होंने कहा कि पूरे क्षेत्र में सुविधायें भी अधिक हो गयी है इसलिये फिल्म सिटी बनाने से विकास को गति मिलेगी।

यहां के लोगों को रोजगार भी मिलेगा। बुन्देलखंड विकास बोर्ड के उपाध्यक्ष राजा बुन्देला यहां लोक निर्माण विभाग प्रांतीय खंड के निरीक्षण भवन में संवाददाताओं से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने बताया कि बुन्देलखंड के अतर्रा में फूड प्रोसेसिंग प्लांट जल्द ही स्थापित होगा क्योंकि अतर्रा में धान की सबसे बड़ी मंडी है। फूड प्रोसेसिंग प्लांट लग जाने से यहां के लोग तरक्की कर सकेंगे। उन्होंने विपक्ष पर निशाना साधते हुये कहा कि कृषि बिल पास होते ही विरोध शुरू हो गया।

विपक्षी दलों ने बिल का अध्ययन भी नहीं किया और न ही आलोचना की। ठीक है कि विरोध करें लेकिन विरोध के लिये नहीं बल्कि कमियां उजागर करे ताकि संशोधन के जरिये उसमें सुधार लाया जा सके। बोर्ड के उपाध्यक्ष ने कहा कि वे गांव में जाकर चौपाल लगाकर किसानों को बता रहे है कि यह पहला मौका है जब सरकार ने किसान को अपनी लागत मूल्य तय करने का अधिकार दिया है। साथ ही इस बात की भी छूट दी गयी है कि वह अपना उत्पादन कहीं भी जाकर बेच सकते है।

इससे भूमिहीन खेतिहर मजदूरों का पलायन रुकेगा। किसान समृद्ध बनेगा। इस बिल से किसान को खुश होना चाहिये क्योंकि सरकार की मंशा भी यहीं है कि किसान आर्थिक रूप से मजबूत हो। उन्होंने कहा कि बुन्देलखंड का किसान वैसे ही परेशान है। ये प्राकृतिक आपदा का मारा है। इस साल सूखे के हालात बन रहे है।

इसकी वजह औसत वर्षा की आधी बारिश ही हुयी है। उन्होंने कहा कि किसान को मंडी जाने की अब जरूरत नहीं है। वह कही से कभी भी अपना व्यापार कर सकता है। किसान पर लगने वाला टैक्स व पेनाल्टी को खत्म कर दिया गया है। उनके साथ दिल्ली के पंकज सिंह व भाजपा के जिला मंत्री लक्ष्मीरतन साहू मौजूद रहे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker