दशहरा पर्व को लेकर देहरादून में यातायात प्लान जारी, परेड ग्राउंड के चारों ओर जीरो जोन

एसएसपी प्रमेंद्र सिंह डोबाल ने दशहरा पर्व के दौरान सड़कों पर जाम नहीं लगने देने के निर्देश दिए हैं। एसपी यातायात पंकज गैरोला ने बताया कि सिविल अनुरक्षण सेक्टर-तीन के सामने खाली मैदान में पार्किंग की व्यवस्था की गई है। सेक्टर चार चौक से स्वर्ण जयंती पार्क चौक के मध्य यातायात प्रतिबंधित रहेगा। आपातकालीन स्थिति में वाहन की आवाजाही हो सकेगी।

इसी तरह शापिंग सेंटर से सेक्टर चार के बीच भी वाहन नहीं आ जा सकेंगे। भेल मध्य मार्गपर वाहन पार्क होने पर कार्रवाई होना तय है। सेक्टर एक भेल मैदान से एसबीआइ तक भी यातायात प्रतिबंधित रहेगा। स्टेट बैंक तिराहा से मस्जिद रोड, पैठ बाजार की तरफ सड़क के दोनों तरफ वाहन पार्क होंगे। इसी तरह स्वास्थ्य केंद्र सेक्टर दो से लेकर मानव संसाधन विकास केंद्र के सामने मैदान में भी वाहन पार्क कर सकेंगे।

जटवाड़ा पुल चौक से गंगनहर पटरी पर वाहन प्रतिबंधित

एसपी ने बताया कि जटवाड़ा पुल चौक से गंगनहर पटरी पर वाहन प्रतिबंधित होंगे। रानीपुर झाल से गंगनहर पटरी आ रहे वाहन रेगुलेटर पुल के समीप पार्क होंगे। रोड़ीबेलवाला मैदान में पुतला दहन के दौरान आ रहे आमजन का प्रवेश आनन्दवन समाधि, चंडीचौक, ललतारौ पुल गेट से होगा।

वाहन आटो स्टैंड आनंदवन समाधि में पार्क होंगे। बताया कि चमगादड़ टापू में होने वाले रावण दहन में भीमगोडा से आ रहे वाहन पंतद्वीप पार्किंग में पहुंचेंगे। हाईवे से आ रहे वाहन हनुमान वाटिका से चमगादड़ टापू के पिछले हिस्से में पार्क किए जाएंगे।

बताया कि जयराम मोड़ से भीमगोड़ा के बीच वाहन नहीं दौड़ सकेंगे। पंतद्वीप पार्किंग से वाहनों की निकासी गेट नंबर एक से होगी। मोतीचूर पार्किंग में वाहन पार्क होने के साथ-साथ मोतीचूर रेलवे स्टेशन तिराहा से दूधाधारी तिराहा के मध्य वाहनों का आवागमन प्रतिबंधित रहेगा। यहां सड़क के दोनों तरफ वाहन पार्क होंगे।

बताया कि दूधाधारी तिराहा से खड़खड़ी की तरफ और सूखी नदी तिराहा से दूधाधारी तिराहा की ओर आटो, बिक्रम, ई-रिक्शा पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेंगे। उन्हें दूधाधारी से हाईवे की तरफ और सूखीनदी तिराहा से पावनधाम की तरफ होते हुए भेजा जाएगा। दक्ष प्रजापति मंदिर प्रांगण में पुतला दहन के दौरान होली चौक से आनन्दमयी पुलिया के बीच यातायात बंद रहेगा। यहां पहुंचने के लिए वाहन श्रीयंत्र पुलिया से दाहिने दक्षद्वीप पार्किंग में पार्क करने होंगे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker