छत्तीसगढ़ के सरगुजा में मिट्टी निकालने के दौरान दो ग्रामीणों की मौत

छत्तीसगढ़ के सरगुजा जिले में एक बड़ा हादसा हो गया है। यहां मिट्टी निकालने के दौरान दो ग्रामीणों की मौत हो गई है। मिट्टी निकालते समय मिट्टी का एक हिस्सा ढह जाने की वजह से हादसा हुआ। पुलिस ने गुरुवार को यह जानकारी दी। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि यह घटना बुधवार को कुन्नी पुलिस चौकी के अंतर्गत जामदारा गांव के पास उस समय घटी जब पीड़ित सफेद मिट्टी (छुई मिट्टी) खोद रहे थे।

शुरुआती जानकारी के अनुसार, पीड़ितों की पहचान हीरामन यादव और शिवा यादव के तौर पर की गई है। वे कुछ अन्य ग्रामीणों के साथ मिट्टी खोद रहे थे, तभी मिट्टी का एक हिस्सा ढह गया, जिसके कारण वे मलबे में दब गए। उन्होंने बताया कि दोनों की मौके पर ही मौत हो गई। अधिकारी ने बताया कि स्थानीय लोग काफी समय से मौके पर मिट्टी खोद रहे थे और यह एक सुरंग का रूप ले चुकी थी, जो ढह गई।

अधिकारी ने बताया कि घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस की एक टीम मौके पर पहुंची और शवों को बरामद किया। शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया और घटना में आगे की जांच जारी है। जानकारी के अनुसार, दोनों मजदूर सुरंगनुमा खदान के अंदर घुस गए और मिट्टी खोदने लगे। इसी दौरान एक हादसा हुआ मिट्टी उनके ऊपर गिर गई जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई।

एबीपी की रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस अधिकारियों ने बताया कि घटना के बाद वहां मौजूद लोगों ने शोर मचाया। जिसके बाद ग्रामीण वहां पहुंचे और दोनों को मलबे से बाहर निकाला लेकिन तबतक दोनों की मौत हो चुकी थी। ग्रामीणों ने बताया कि जहां हादसा हुआ है वहां लोग से लोग अक्सर छुई मिट्टी निकालते हैं। लगातार मिट्टी निकालने की वजह से वहां सुरंग बन गई थी। जिसके ढहने से दो मजदूर मौत की नींद सो गए।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker