उत्तराखंड में जूनियर असिस्टेंट, मेट सहित विभिन्न पदों पर भर्ती का ऐलान, जानिए पूरा विवरण

सरकारी नौकरी की खोज कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है। उत्तराखंड में जूनियर असिस्टेंट, मेट, डाटा एंट्री ऑपरेटर सहित कई पदों पर भर्ती निकाली गई है। भर्ती के लिए जारी की गई नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन प्रक्रिया 11 अक्टूबर से शुरू कर दी जाएगी। रजिस्ट्रेशन शुरू होते ही पात्र एवं इच्छुक अभ्यर्थी तय तिथियों के अंदर ऑनलाइन माध्यम से ऑफिशियल वेबसाइट sssc.uk.gov.in पर जाकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर पायेंगे। आवेदन करने से पहले अभ्यर्थी पात्रता एवं मापदंड की जांच अवश्य कर लें।

भर्ती विवरण

इस भर्ती के माध्यम से कुल 751 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। इसमें से डाटा एंट्री ऑपरेटर (DEO) के 03 पदों, कंप्यूटर असिस्टेंट/ रिसेप्शनिस्ट के 03 पदों, कनिष्ठ सहायक के 465 पदों, रिसेप्शनिस्ट के 05 पदों, आवास निरीक्षक के 01 पद, मेट के 268 पदों, और पर्यवेक्षक के 06 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी।

महत्वपूर्ण तिथियां

  • रजिस्ट्रेशन शुरू होने की तिथि: 11 अक्टूबर 2024
  • आवेदन पत्र भरने की लास्ट डेट: 1 नवंबर 2024
  • आवेदन पत्र में संशोधन करने की तिथि: 5 नवंबर से 8 नवंबर 2024
  • लिखित परीक्षा की तिथि: 19 जनवरी 2025

कैसे कर सकेंगे आवेदन

इस भर्ती में आवेदन पत्र ऑनलाइन भरा जा सकेगा। आवेदन का लिंक निर्धारित तिथि पर ऑफिशियल वेबसाइट पर एक्टिव हो जायेगा। पहले उम्मीदवारों को रजिस्ट्रेशन के लिए मांगी गई डिटेल भरकर पंजीकरण करना होगा और उसके बाद अन्य डिटेल दर्ज कर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण करनी होगी। अंत में अभ्यर्थियों को निर्धारित शुल्क जमा करके फॉर्म को सबमिट कर देना होगा।

शुल्क

आवेदन पत्र भरने के साथ अनरिजर्व एवं उत्तराखंड राज्य के ओबीसी वर्ग को 300 रुपये जमा करना होगा। एससी, एसटी, ईडब्ल्यूएस एवं दिव्यांग वर्ग के लिए शुल्क 150 रुपये तय किया गया है। अनाथ अभ्यर्थी इस भर्ती में शामिल होने के लिए निशुल्क आवेदन कर सकते हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker