गोंडा में पटाखे की फैक्ट्री में हुआ भीषण धमाका, दो लोगों की गई जान

तरबगंज थाना के नगर पंचायत बेलसर के उमरी रोड स्थित मकान में पटाखा बनाने के दौरान हुए विस्फोट में दो लोगों की मौत हो गई जबकि पांच गंभीर रूप से घायल हुए हैं। दो घायलों को लखनऊ मेडिकल कालेेज के लिए रेफर किया गया है।

विस्फोट इतना भीषण था कि अगल-बगल के घरों की दीवारों व दुकानों में दरार आ गई। कारखाने की दीवार भी ढह गई। पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी छानबीन में जुटे हैं।

सोमवार की दोपहर बेलसर बाजार में दुकानों पर भीड़ थी। लोग खरीदारी में व्यस्त थे। इसी दौरान विस्फोट के साथ धुआं का गुब्बार उठने लगा। लोग कुछ समझ पाते तब तक लोग दुकानों व घरों से निकलकर इधर-उधर भागने लगे।

बताया जाता है कि इश्तियाक के घर में पटाखा बनाया जा रहा था। चीख चीत्कार सुनकर आसपास के लोग घटना स्थल पर पहुंचे। घायलों का चेहरा भी पहचान में नहीं आ रहा था। दीवार गिरने की वजह से लोग उसके नीचे झुलसे पड़े कराह रहे थे। इनमें इश्तियाक, आयशा, मुश्ताक, छोटू व तूफान समेत सात लोग शामिल हैं।

कुछ बाहरी लोगों के भी होने की आशंका जताई जा रही है। सभी घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया जहां चिकित्सक ने प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल रेफर कर दिया। जहां डा अनिल वर्मा ने आकाश व इश्तियाक उर्फ लल्लू के मौत होने की पुष्टि की।

चौकी से आठ सौ मीटर दूर चल रहा था कारखाना

बेलसर -उमरीबेगमगंज मार्ग पर बेलसर चौकी से आठ सौ मीटर दूर पटाखा बनाने का कारखाना चल रहा था, लेकिन पुलिस को कानोंकान खबर नहीं लग सकी और यह भीषण हादसा हो गया। नवरात्र के पहले से ही दीपावली को लेकर सतर्कता बरतने का निर्देश उच्चाधिकारियों ने दिया था, पुलिस की शिथिलता से ऐसा होना बताया जा रहा है।

पूर्व में हो चुकी है घटनाएं

गत वर्ष नवाबगंज में विस्फोट हुआ था। इसमें एक की मौत हो गई थी। वजीरगंज में तीन वर्ष पूर्व एक घर में विस्फोट हुआ था जिसमें पांच लोगों की मौत हो चुकी है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker