त्योहारों में घर जाना होगा आसान, रेलवे ने विशेष ट्रेनें चलाने का किया ऐलान

त्योहार के दिनों में नियमित ट्रेनों में भीड़ के कारण लोगों को कन्फर्म टिकट नहीं मिल रहा है। उनकी परेशानी को देखते हुए रेलवे अलग-अलग रूट पर विशेष ट्रेनें चलाने की घोषणा कर रहा है।

ट्रेनों की घोषणा होते ही उसमें भर रही हैं सीटें

विभिन्न रूट पर चलने वाली ट्रेनों में भीड़ का आकलन कर विशेष ट्रेन की घोषणा की जाती है। अधिकांश विशेष ट्रेनों की घोषणा होते ही उसमें सीटें भर जा रही हैं, लेकिन कई ट्रेनों में सीट उपलब्ध है। रेलवे प्रशासन ने इंटरनेट मीडिया व अन्य साधनों से इसकी जानकारी यात्रियों को दे रहा है।

उत्तर रेलवे द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार पुरानी दिल्ली-वाराणसी विशेष, आनंद विहार टर्मिनल -अयोध्या छावनी विशेष, वारणसी-चंडीगढ़ विशेष, गाजियाबाद-बनारस विशेष में इस माह में कई दिन अभी भी सीट उपलब्ध है। रेलवे अधिकारियों का कहना है कि प्रत्येक रूट पर नजर रखी जा रही है।

यात्री सुविधाओं पर दिया जा रहा ध्यान 

नियमित व विशेष ट्रेनों में प्रतीक्षा सूची को देखकर विशेष ट्रेन की घोषणा की जा रही है। भीड़ बढ़ने पर नियमित ट्रेनों में अतिरिक्त कोच लगाने का भी निर्णय किया जा रहा है। इससे प्रतीक्षा सूची वाले यात्रियों को लाभ होगा। इसके साथ ही यात्रियों की सुरक्षा, रेलवे स्टेशनों व ट्रेनों में साफ सफाई, यात्री सुविधाओं पर ध्यान दिया जा रहा है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker