MP में मालगाड़ी के दो डिब्बे पटरी से उतरे, लोगों ने डीजल की जमकर की लूट

मध्यप्रदेश में रतलाम रेलवे स्टेशन के पास घटला क्षेत्र में गुरुवार रात मालगाड़ी के दो डिब्बे पटरी से उतर गए। बेपटरी हुए वैगन यानी डिब्बों में डीजल भरा हुआ था। बेपटरी होने की घटना के दौरान हजारों टन डीजल नाले में बहने लगा। शुक्रवार सुबह जैसे ही लोगों को पता चला कि बड़ी मात्रा में डीजल बह रहा है तो लोग आनन फानन में बर्तन, कैन और बड़े बड़े डिब्बे लेकर पहुंच गए और डीजल भर भरकर ले जाने लगे। डीजल भरकर ले जाने का वीडियो भी वायरल हुआ है।

बाल्टियों में भर भरकर ले गए ईंधन

वायरल वीडियो के अनुसार लोगों ने जमकर डीजल अपने अपने बर्तनों और कैन, बाल्टियों में भरा। इस काम में महिलाएं भी पीछे नहीं थीं। दरअसल, दिल्ली मुंबई रेल मार्ग की डाउन लाइन पर रतलाम रेलवे स्टेशन के पास घटला क्षेत्र में गुरुवार रात ईंधन ले जा रही मालगाड़ी के दो डिब्बे पटरी से उतर गए थे। चूंकि इसमें ईंधन भरा हुआ था, इसलिए रेलवे अधिकारियों ने कोई कोताही नहीं बरती।

रेल अधिकारियों ने क्या कहा?

रेल अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर मालगाड़ी व अन्य डिब्बों को काटकर अलग करवाया और मांगरोल आईओसी टर्मिनल के लिए रवाना कर दिया। लेकिन शुक्रवार सुबह जब हजारों टन डीजल बहते देखा तो ग्रामीण अपने आपको रोक न सके और जमकर ईंधन भरकर ले गए।

दो हिस्सों में बंट गई थी ट्रेन

मालगाड़ी के बेपटरी होने की घटना रतलाम के घटला ब्रिज के पास की है। यहां माल गाड़ी दो हिस्सों में बंट गई थी। हादसे के बासद रतलाम के आसपास स्टेशन पर ट्रेनें रोकी गईं और देर रात अप लाइन से मुबंई-दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस समेत अन्य ट्रेनों को निकाला गया।

एकत्र किए जा रहे घटना के सबूत: डीआरएम

घटना की जानकारी लगाने पर रतलाम कलेक्टर राजेश बाथम सहित आला अधिकारी भी मौके पर पहुंचे। इस दौरान बांगरोद इंडियन ऑयल डिपो से भी अधिकारियों को बुलाया लिया गया था। इस बारे में बता दें कि डीआरएम रजनीश कुमार ने बताया कि मालगाड़ी यानी ट्रेन के तीन डिब्बे पटरी से उतरे। इनमें से एक डिब्बे को उठा लिया गया है। बाकी काम जारी है। साथ ही पूरी घटना के सबूत एकत्र किए जा रहे हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker