रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने वायु वीर विजेता रैली को दिखाई हरी झंडी, 7000 किमी का सफर तय करेंगे वायु योद्धा

नयी दिल्ली भारतीय वायुसेना 8 अक्टूबर को अपनी 92वीं वर्षगांठ मनाने जा रही है। इस विशेष अवसर पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को श्वायु वीर विजेता रैली को दिल्ली से रवाना किया। रैली लद्दाख के थोइस से अरुणाचल प्रदेश के तवांग तक 7000 किलोमीटर लंबी तय करेगी।

इस अवसर पर वायुसेना के एयर चीफ मार्शल अमनप्रीत सिंह समेत तमाम अधिकारी भी मौजूद रहे। साथ ही दिल्ली भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा केंद्रीय मंत्री हर्ष मल्होत्रा बीजेपी सांसद बांसुरी स्वराज प्रवीण खंडेलवाल कमलजीत सेहरावत भी कार्यक्रम में शामिल हुए। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने वायु सेना के जवानों को भी संबोधित किया। राजनाथ सिंह ने कहा, हमारे वायु वीर, आप सभी को मेरा नमस्कार।

भारतीय वायुसेना विविधता, पराक्रम और बेहतरीन ऊंचाइयों के लिए जानी जाती है। हमें सर्वोच्च ऊंचाइयों को पार कर सदैव विजय रहना है। वायु वीरों के स्पर्श से ही भारतीय सेवा विजेता रहती है। गगन वीर, वायु वीर सेवा के आगे अपना सर झुकाता है। उन्होंने वायुसेना की उपलब्धियों पर जोर देते हुए कहा कि वायुसेना ने देश की सुरक्षा और नागरिकों को हर आपदा से बचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। वायु वीर लंबे समय से देश की सेवा कर रहे हैं। आकाशीय सेना ने रक्षा में अनेक उपलब्धियां हासिल की हैं और यह दिखाया है कि दुश्मन को सबक सिखाने के लिए हम उसके घर में भी जवाब दे सकते हैं। हमारी सरकार ने वायु सेना को और सक्षम करने के साथ-साथ आधुनिक युद्धक विमानों से लैस करने का काम किया है और आगे भी करेगी। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने आगे कहा कि इस रैली का उद्देश्य युवाओं को सेना के प्रति आकर्षित करना और वायु सेना के बारे में सही जानकारी देना है। वायुसेना की यह मुहिम अच्छे परिणाम देगी, ऐसा मुझे भरोसा है।

जानकारी के मुताबिक मेगा कार रैली में महिलाओं समेत 52 वायु योद्धा शामिल होंगे। वायु योद्धा 16 पड़ावों पर रुकेंगे, जहां वे विभिन्न कॉलेजों और विश्वविद्यालयों में छात्रों के साथ बातचीत करेंगे। भारतीय वायुसेना का एडवेंचर सेल इस रैली का नेतृत्व कर रहा है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker