छत्तीसगढ़ में पांच-पांच किलोग्राम के तीन प्रेशर बम बरामद, पढ़ें पूरी खबर…

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित नारायणपुर जिले में सुरक्षाबलों ने तीन प्रेशर बम बरामद किया है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले के कस्तुरमेटा-मोहंदी गांव के मध्य होकपाड़ गांव की सड़क से सुरक्षाबलों ने पांच-पांच किलोग्राम वजन के तीन प्रेशर बम बरामद किए हैं।

पुलिस ने बताया कि जिले में जिला पुलिस बल और भारत तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) की 53वीं वाहिनी के संयुक्त दल को नक्सल विरोधी अभियान में रवाना किया गया था। सुरक्षाबल का दल जब होकपाड़ गांव के करीब था तब उन्हें सड़क के बीचों-बीच तीन प्रेशर बम लगे होने की जानकारी मिली। अधिकारियों ने बताया कि बाद में बम निरोधक दस्ते ने तीनों प्रेशर बमों को बरामद कर उन्हें नष्ट कर दिया गया।

पुलिस ने बताया कि नक्सलियों ने सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने के लिए सड़क में प्रेशर बम लगाया था, लेकिन उसे पहले ही नष्ट कर दिया गया। राज्य के नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में तैनात सुरक्षाबल के जवानों को नुकसान पहुंचाने के लिए नक्सली अक्सर सड़कों में प्रेशर बम लगा देते हैं। इससे कई बार आम लोगों तथा मवेशियों को भी नुकसान पहुंचता है।

यह भी पढ़िए: छत्तीसगढ़ में पकड़े गए दो नक्सली

छत्तीसगढ़ के बस्तर संभाग के बीजापुर जिले में दो नक्सलियों को नक्सली प्रचार सामग्री के साथ पकड़ा गया है। बीजापुर जिले के थाना जांगला का बल थाना 29 सितंबर को थाना क्षेत्र के बड़े तुंगाली, पोटेनार, बरदेला की ओर एरिया डॉमिनेशन पर निकला था। अभियान के दौरान बरदेला एवं बड़े तुंगाली के मध्य जंगल के कच्चे रास्ते पर दो संदिग्ध व्यक्ति पुलिस पार्टी को देखकर छिपने का प्रयास कर रहे थे। उन्हें घेराबंदी कर पकड़ा गया।

पकड़े गए जोगो माड़वी और सोनीलाल उरसा मिलिशिया सदस्य हैं। उनके कब्जे से प्रतिबंधित भाकपा नक्सल संगठन द्वारा आम जनता को बरगलाने एवं दहशत फैलाने के उद्देश्य से लिखे गए पैंपलेट बरामद किए गए। पकड़े गए नक्सलियों के विरुद्ध छग विशेष जन सुरक्षा अधिनियम 2005 की धाराओं में प्रक्रिया पूरी कर आरोपियों को आज न्यायालय में पेश किया गया।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker