वर्षाजनित घटनाओं से प्रभावितों को तत्काल वित्तीय सहायता प्रदान की जाए, योगी ने दिए निर्देश

लखनऊ, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य में बीते कुछ दिनों से जारी बारिश और वर्षाजनित घटनाओं के मद्देनजर शुक्रवार को संबंधित जिलों के अधिकारियों को पूरी तत्परता से राहत कार्य संचालित करने के निर्देश दिए हैं। शुक्रवार सुबह जारी एक आधिकारिक बयान के अनुसार, मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि अधिकारी क्षेत्र का भ्रमण कर राहत कार्य पर नजर रखें और प्रभावित लोगों को मदद प्रदान करें। उन्होंने आपदा से हुई जनहानि से प्रभावित परिवारों को उचित राहत राशि अविलंब प्रदान किए जाने के निर्देश दिए हैं।

सीएम योगी ने कहा कि बारिश जनित घटनाओं में जिन लोगों के घरों को नुकसान पहुंचा अथवा पशु हानि हुई, ऐसे प्रभावितों को तत्काल उचित वित्तीय सहायता प्रदान की जाए। राहत आयुक्त कार्यालय से बृहस्पतिवार को जारी एक बयान के अनुसार, 25 सितंबर शाम छह बजे से 26 सितंबर शाम छह बजे तक उत्तर प्रदेश में बारिश जनित घटनाओं में कुल तीन लोगों की मौत हुई है, जिसमें ललितपुर में एक व्यक्ति की आकाशीय बिजली की चपेट में आने से मौत हुई जबकि हरदोई और उन्नाव में एक-एक व्यक्ति की डूबने से मौत हुई है।

राहत विभाग ने बृहस्पतिवार शाम के बाद हुई बारिश में जनहानि का अभी आंकड़ा जारी नहीं किया है।सीएम योगी ने दी विश्व पर्यटन दिवस की शुभकामनाएं, कहा यूपी सभी पर्यटन प्रेमियों को आमंत्रित कर रहा है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी प्रदेशवासियों को विश्व पर्यटन दिवस की शुभकामनाएं और बधाई दी है। उन्होंने एक्स पर पोस्ट शेयर कर लिखा, विश्व पर्यटन दिवस की प्रदेश वासियों व सभी पर्यटन प्रेमियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं! अतिथि देवो भवः के भाव के साथ नया उत्तर प्रदेश आधुनिक पर्यटन सुविधाओं का एक नया गंतव्य बनकर उभरा है। आध्यात्मिक चेतना से दीप्त, सांस्कृतिक तथा ऐतिहासिक धरोहरों को संजोए और प्राकृतिक सौंदर्य से परिपूर्ण उत्तर प्रदेश सभी पर्यटन प्रेमियों को आमंत्रित कर रहा है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker