अजवाइन का पौधा घर में लगाकर देखें, जान लीजिये परिणाम शुभ होंगे या अशुभ

वास्‍तु शास्‍त्र का सीधा संबंध हमारी जीवन शैली से होता है। हम घर में सजावट के लिए किन वस्‍तुओं को कहां कैसे रख रहे हैं, उसका भी हमारे जीवन पर प्रभाव पड़ता है। वास्‍तु के अनुसार घर में कई पौधों को लगाना शुभ माना गया है। इनके रहने से हमारे जीवन से बहुत सारी मुश्किलों का अंत हो जाता है। साथ ही घर-परिवार में सुख शांति का वास रहता है। ऐसा ही एक पौधा है अजवाइन का। इसे काफी गुणी माना गया है। आइये जानते हैं कि घर में अजवाइन का पौधा लगाने से क्‍या लाभ होते हैं।

दरिद्रता मिटती है

अगर किसी के जीवन में आर्थिक संकट चल रहा है और पैसों की तंगी के चलते जीना मुश्किल हो रहा है तो घर में अजवाइन का पौधा जरूर लगाना चाहिये। वास्‍तु का कहना है कि ऐसा करने से घर का आर्थिक संकट दूर हो जाता है। इससे धन लाभ होता है। यह अपने आप मे एक बढि़या और कारगर उपाय है।

शुद्धिकरण होता है

अजवाइन का पौधा लगाने से घर का वातावरण शुद्ध और साफ-सुथरा हो जाता है। घर में शांति भी कायम रहती है और परिजनों के बीच आपसी तालमेल बना रहता है। उत्‍साह और सकारात्‍मतकता का संचार होता है।

किस दिशा में लगाना चाहिये

अगर आप अजवाइन के पौधे को उत्‍तर पश्चिम या दक्षिण पूर्व दिशा में लगाते हैं तो आपको इसके बहुत सकारात्‍मक और कारगर परिणाम दिखाई देंगे। घर में अगर कोई वास्‍तु दोष है तो वह भी दूर हो जाएगा। साथ ही लाभ की भी प्राप्ति होगी।

संबंधों में सुधार

किसी घर के सदस्‍यों की आपस में नहीं बनती है या ज्‍यादा मतभेद के चलते अक्‍सर गृह क्‍लेश बना रहता है तो उन्‍हें अजवाइन का पौधा लगाकर देखना चाहिये। ऐसा करने से घर में आपसी सौहार्द्र कायम रहता है।

अटके काम होंगे पूरे

अजवाइन का पौधा लगाने का एक बड़ा लाभ यह भी है कि आपके रुके हुए काम पूरे हो जाते हैं। अगर पढ़ाई में, बिजनेस में, नौकरी में या रिश्‍तेदारी में कोई प्रोजेक्‍ट, प्रस्‍ताव अटका हुआ है तो वह पूरा हो जाएगा।

परेशानियों का अंत

जीवन में अगर लगातार कुछ ना कुछ समस्‍या बनी हुई है तो घर में अजवाइन का पौधा लगाकर देखिये। आपकी सारी मुश्किलों का अंत हो जाएगा।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker