पीएम मोदी का पुणे दौरा रद्द, भारी बारिश के चलते लिया गाय फैसला

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुणे दौरा रद्द कर दिया गया है। यह फैसला यहां पर हो रही भारी बरसात के चलते लिया गया है। पीएम मोदी पुणे में कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेने वाले थे। वह यहां पर सिविल कोर्ट से स्वरगेट के बीच शुरू होने जा रही नई मेट्रो लाइन का उद्धाटन करने वाले थे। इसके बाद प्रधानमंत्री इसी मेट्रो से स्वरगेट तक की यात्रा भी करते। फिर वहां से पीएम मोदी के एसपी कॉलेज जाने का कार्यक्रम था, जहां वह एक जनसभा को संबोधित करने वाले थे। लेकिन शहर में लगातार हो रही बारिश के चलते पीएम मोदी आज वहां नहीं जाएंगे।

गौरतलब है कि बुधवार से ही पुणे और आसपास के इलाकों में भारी बारिश का कहर है। यहां पर 130 मिलीमीटर बारिश हुई है। मौसम विभाग ने गुरुवार को भी यहां पर बारिश की चेतावनी दी है। इसके चलते पीएम मोदी के कार्यक्रम की तैयारियों पर भी असर पड़ा था। पुणे के डीएम सुहास दिवसे ने गुरुवार को सभी स्कूल बंद रखने का आदेश दिया था।

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने गुरुवार सुबह के लिए मुंबई और उसके आसपास के जिलों ठाणे, पालघर और रायगढ़ के लिए ‘रेड अलर्ट’ जारी किया है। भारी बारिश के कारण बुधवार को मुंबई के निचले इलाकों में पानी भर गया था, लोकल ट्रेन का आवागमन थम गया और मुंबई आने वाली कम से कम 14 उड़ानों का मार्ग परिवर्तित करना पड़ा।

मुंबई में अत्यधिक भारी बारिश के कारण बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) ने बृहस्पतिवार को सभी विद्यालयों और कॉलेजों में अवकाश की घोषणा की है। भारी बारिश के कारण ठाणे, पालघर, पुणे और पिंपरी-चिंचवाड़ में भी बृहस्पतिवार को स्कूल और कॉलेज बंद रहेंगे। बीएमसी और पुलिस ने मुंबई और आसपास के इलाकों के सभी लोगों को घर के अंदर रहने की ही सलाह दी है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker