मरने से पहले कुछ ऐसा कर गया शख्स, दफनाते वक्त रोते रिश्तेदारों के चेहरे पर खिल गई खुशी

मौत…एक कड़वा सच है, जो एक ना एक दिन सभी को आनी है. मौत ही एक ऐसी सच्चाई है, जो कभी भी झुठलाई नहीं जा सकती. लोग जिंदगी को यादगार बनाते हैं, लेकिन इस शख्स ने अपनी मौत को ही यादगार बना दिया. इस खबर को पढ़ने के बाद यकीनन हर शख्स के मन में एक ख्याल आएगा कि वो भी दुनिया से कुछ ऐसे ही अंदाज में अलविदा कहे कि लोग उसकी मौत पर रोए नहीं, बल्कि उसे खुशी-खुशी विदाई दें. दरअसल, सोशल मीडिया पर एक ऐसा वीडियो सामने आया है, जिसे देखने के बाद किसी को भी उसकी मौत का ख्याल कुछ इस तरह आने लगेगा.

ऐसी मौत की हर किसी को चाह होगी

दरअसल, सोशल मीडिया पर वायरल इस वीडियो ने मौत के डर को बिल्कुल दफन कर दिया है. यह वीडियो आयरलैंड का है, जहां लोग अपने एक सगे संबंधी को उसकी मौत के बाद दफना रहे हैं, लेकिन इस आयरिश शख्स ने मरने से पहले ऐसा काम कर दिया, जिसके लिए 21 तोपों की सलामी बनती है. दरअसल, मरने से पहले इस शख्स ने एक ऑडियो रिकॉर्ड किया और इस रिकॉर्डिंग में कहा है कि, यह रिकॉर्डिंग उसे दफनाने के वक्त चालू कर देना. इस रिकॉर्डिंग में इस शख्स की आवाज में सुनिए क्या कह रहा है. ‘मेरे जाने का गम ना बनाओ, मैं बहुत अच्छा हूं, मेरे जाने पर कोई नहीं रोएगा, किसी को भी मेरी चिंता करने की जरूरत नहीं है, मैं चाहता हूं आप सब जिंदगी भर खुश रहे हैं’. वहीं, इस शख्स को दफनाते वक्त कब्रिस्तान में मौजूद सभी सगे-संबंधियों के आंसू मुस्कान में बदल गए.’

लोग कर रहे ऐसे कमेंट्स

इस वीडियो पर लोग क्या कमेंट्स कर रहे हैं आइए जानते हैं. एक यूजर ने लिखा, ‘इसने मौत को भी मजाक बना दिया.’ दूसरे यूजर ने लिखा, ‘अगर इसके घरवाले सच में दुखी होते तो कभी नहीं हंस पाते इस रिकॉर्डिंग पर’. एक और यूजर ने लिखा है,  ‘हमारे घरवाले तो ऐसी रिकॉर्डिंग सुनकर और भी ज्यादा इमोशनल होकर रोने लगेंगे.’ अब इस वीडियो पर लोगों के ऐसे ही अटपटे कमेंट्स आ रहे हैं.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker