SL vs NZ: टेस्ट सीरीज के पहले मैच में श्रीलंका ने 63 रनों से शानदार जीत की हासिल

श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच गॉल में खेला गया। इस मैच में मेजबान श्रीलंका ने 63 रनों से जीत हासिल की। मुकाबले में न्यूजीलैंड को जीत के लिए 275 रनों का टारगेट मिला, जिसका पीछा करते हुए टीम खेल के पांचवें दिन 211 रन पर ढेर हो गई।

श्रीलंकाई टीम की तरफ से जीत के हीरो स्पिनर प्रभात जयसूर्या रहे, जिन्होंने मैच में दोनों पारियों को मिलाकर कुल 9 विकेट झटके। इस जीत के साथ ही श्रीलंकाई टीम ने टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। अब सीरीज का दूसरा मुकाबला 26 सितंबर से खेला जाना है।

SL vs NZ 1st Test: रचिन रवींद्र की पारी पर प्रभात ने फेरा पानी

दरअसल, मैच की चौथी पारी में न्यूजीलैंड की तरफ से रचिन रवींद्र ने टीम की पारी को संभालने की जिम्मेदारी उठाई, लेकिन वह टीम को जीत नहीं दिला सके। रवींद्र ने 168 गेंदों का सामना करते हुए 92 रन बनाए, जिसमें 9 चौके और एक छक्का शामिल रहा। इसके अलावा टॉम और टॉम ब्लंडेल ने 30-30 रनों की पारी खेली। श्रीलंका की तरफ से प्रभात जयसूर्या ने पांच विकेट लिए। वहीं, स्पिनर रमेश को तीन सफलता मिली।

इससे पहले श्रीलंका ने दूसरी पारी में 309 रन बनाए थे। दिमुथ करुणारत्ने के बल्ले से 83 रन निकले। दिनेश चांदी मेल ने 61 रन और एंजेलो मैथ्यूज ने 50 रन की पारी खेली। कीवी स्पिनर एजाज पटेल ने 6 विकेट लिए।

वहीं, विलियम ओ’रूर्के ने 3 विकेट हासिल किए। मुकाबले में टॉस जीतकर श्रीलंका ने पहले बैटिंग करते हुए पहली पारी में 305 रन बनाए थे। कामिंदु मेंडिस ने 114 रन की पारी खेली। कामिंदु ने 173 गेंदों का सामना करते हुए 11 चौके अपनी पारी में लगाए। न्यूजीलैंड की तरफ से तेज गेंदबाज विलियम ने पांच विकेट लिए थे, जबकि ग्लेन और एजाज को दो-दो सफलता मिली थी।

इसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम ने पहली पारी में 340 रन बनाए। पहली पारी के आधार पर उन्होंने श्रीलंका पर 35 रनों की बढ़त ली, लेकिन दूसरी पारी में वह 275 रन का पीछा करने में नाकाम रही।

अब न्यूजीलैंड की टीम को दूसरा मैच श्रीलंका के खिलाफ 26 सितंबर से खेलना है। इसके बाद कीवी टीम को 16 अक्टूबर से भारत के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker