12वीं उत्तीर्ण युवाओं के पास जूनियर असिस्टेंट पदों पर सरकारी नौकरी पाने का मौका, जल्द करें आवेदन

दिल्ली यूनिवर्सिटी के अंतर्गत आने वाले संस्थान यूनिवर्सिटी कॉलेज ऑफ मेडिकल साइंसेज (UCMS) में 12वीं उत्तीर्ण के लिए जूनियर असिस्टेंट के पदों पर भर्ती निकाली गई है। जो भी उम्मीदवारों इस भर्ती के लिए पात्रता रखते हैं वे 9 अक्टूबर 2024 तक ऑनलाइन माध्यम से ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं। इसके साथ ही आप इस पेज पर दिए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके भी फॉर्म भर सकते हैं। इस भर्ती के माध्यम से कुल 29 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी।

योग्यता एवं मापदंड

इस भर्ती में भाग लेने के लिए अभ्यर्थी का किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड/ संस्थान से 12वीं उत्तीर्ण होना आवश्यक है। इसके साथ ही अभ्यर्थी को 35 शब्द प्रति मिनट अंग्रेजी एवं 30 शब्द प्रति मिनट हिंदी टाइपिंग का ज्ञान होना चाहिए। इसके अतिरिक्त अभ्यर्थी की अधिकतम आयु 27 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग से आने वाले उम्मीदवारों को ऊपरी आयु में नियमानुसार छूट दी जाएगी। आयु की गणना 9 अक्टूबर 2024 को ध्यान में रखकर की जाएगी।

कैसे करें आवेदन

  • इस भर्ती में आवेदन के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट ucms.ac.in पर जाएं।
  • वेबसाइट के होम पेज पर करियर बटन पर क्लिक करें।
  • अब जूनियर असिस्टेंट भर्ती से संबंधित आवेदन लिंक पर क्लिक करें।
  • अब आपको पहले Online Registration (Click Here) पर क्लिक करके मांगी गई डिटेल भरनी होगी।
  • पंजीकरण होने के बाद अभ्यर्थी Already Registered Candidate (Click Here) पर क्लिक करके अन्य डिटेल भरकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण करें।
  • अंत में उम्मीदवार निर्धारित शुल्क जमा करें और पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म को सबमिट कर दें।
  • UCMS Recruitment 2024 Online Form डायरेक्ट लिंक
  • नोटिफिकेशन डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें।

आवेदन फीस

इस भर्ती में शामिल होने के लिए जनरल, ओबीसी एवं ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों को 500 रुपये आवेदन शुल्क के रूप में जमा करना होगा। एससी, एसटी, पीएच एवं सभी वर्ग की महिला अभ्यर्थी इस भर्ती में शामिल होने के लिए निशुल्क आवेदन कर सकते हैं। भर्ती से जुड़ी विस्तृत डिटेल के लिए अभ्यर्थी एक बार ऑफिशियल नोटिफिकेशन का अवलोकन अवश्य कर लें।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker