जेल में बंद हिस्ट्रीशीटर के भाइयों ने दिनदहाड़े रॉड से पीटकर युवक को उतारा मौत के घाट

पुरानी रंजिश में जेल में बंद हिस्ट्रीशीटर के भाइयों ने साथियों के साथ शुक्रवार शाम दबौली सब स्टेशन के पास बीच सड़क महादेव नगर निवासी साहिल की रॉड से पीट-पीटकर हत्या कर दी। आरोपितों के खिलाफ दिवंगत की बहन को एक मुकदमे में गवाही देनी थी, जिसे रोकने का दबाव बना रहे थे। मृतक के ममेरे भाई की सूचना पर पुलिस ने दो आरोपितों को महादेव नगर स्थित घर के पास से गिरफ्तार कर लिया। हत्या में प्रयुक्त लोहे की राड भी बरामद कर ली गई। मृतक की बहन मुस्कान की तहरीर पर गोविंद नगर थाने में पांच नामजद आरोपितों के खिलाफ मुकदमा लिखा गया। आरोपितों में विवेक और विशाल को गिरफ्तार कर लिया गया।

डीसीपी दक्षिण ने बताया कि चार टीमें फरार आरोपितों की तलाश कर रही हैं। इधर, मृतक की बहन का आरोप है कि 2009 में आरोपितों ने ही उसके बड़े भाई बबलू की भी हत्या की थी। घटना का वीडियो  मीडिया पर प्रचलित होने के बाद सनसनी फैल गई।

जान न‍िकलने तक युवक को पीटते रहे

महादेव नगर निवासी 30 वर्षीय साहिल शुक्रवार शाम शास्त्री नगर चौक की तरफ जा रहा था। तभी पीछे से दौड़ते आए युवकों ने उसको पकड़ लिया और बीच सड़क लोहे की रॉड से पीटने लगे। लोगों की भीड़ जुटी, पर कोई बचाने की हिम्मत नहीं जुटा सका। सभी उसे तब तक पीटते रहे, जब तक जान नहीं निकल गई। साहिल की मौत होने के बाद सभी भाग खड़े हुए। बीच सड़क युवक की पिटाई देख लोग सहम गए और भगदड़ मच गई। हालांकि, किसी ने छिपकर घटना का वीडियो बना लिया, जो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ।

मृतक की बहन मुस्कान के मुताबिक पास ही रहने वाले जेल में बंद हिस्ट्रीशीटर मैडी के भाई विक्रम, विवेक और विनय अपने दोस्त अक्षय और विशाल के साथ उसके घर पहुंचे थे। घर के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे तोड़ने के बाद बड़ी बहन मोहिनी और उसके बच्चों को सड़क पर घसीट पीटने लगे। चीख-पुकार और शोर सुनकर लोग जुटे, लेकिन उन लोगों की दहशत के चलते कोई बचाने के लिए आगे नहीं आया। मारपीट के दौरान उनके एक साथी ने बताया कि साहिल शास्त्री चौक की तरफ कहीं जा रहा है। सभी भागते हुए पहुंचे और घर से करीब एक किमी. दूर साहिल को पकड़ लिया था।

सालभर पहले भी किया था हमला

महादेव नगर निवासी मोहिनी पांच बच्चों व भाई साहिल, शरद और उसकी पत्नी के साथ रहती हैं। तीन बहनों सोनी, मुस्कान और मोनी शादी के बाद ससुराल में रहती हैं। मुस्कान ने बताया कि पड़ोसी हिस्ट्रीशीटर मैडी के परिवार से उनकी रंजिश चलती है। चार माह पहले मारपीट और हत्या के प्रयास में भाई शरद को जेल भेजा गया था। सालभर पहले मैडी, उसके भाई विक्रम और विवेक ने साथियों के साथ भाई साहिल पर हमला कर जान से मारने का प्रयास किया था, जिसमें तीनों जेल भेजे गए थे। 15 दिन पहले ही विक्रम और विवेक जमानत पर छूटे हैं। इस मुकदमे में 24 सितंबर को वह गवाही देने के लिए तीन दिन पहले हैदराबाद से आई है। गवाही नहीं देने का दबाव और धमकी दी जा रही थी।

हत्या के बाद खाया भंडारे का प्रसाद

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि मैडी के भाई इतने बेखौफ थे कि युवक की हत्या के बाद घटनास्थल से मात्र 100 मीटर दूर शास्त्री चौक पर भंडारे का प्रसाद खाने लगे। वहां से करीब 15 मिनट बाद दोनों चले गए।

हिस्ट्रीशीटर का परिवार पूर्व में पुलिस पर भी कर चुका पथराव

इलाकाई लोग बताते हैं कि दोनों ही परिवार पूर्व में मादक पदार्थ की अवैध बिक्री से जुड़े थे। मैडी एक मामले में जेल चला गया और साहिल के परिवार का एक सदस्य गांजा की बिक्री करने लगा। इसी बात को लेकर दोनों परिवारों में विवाद हुआ था, तभी से रंजिश चली आ रही है। पिछले साल साहिल के रिश्तेदार रिंकू के घर पर भी आरोपितों ने पथराव किया था। इस मामले में तत्कालीन रतनलाल नगर चौकी प्रभारी शुभम सिंह फोर्स के साथ पहुंचे थे, तब उन पर पथराव किया गया था। जिसमें दारोगा समेत दो लोग घायल हुए थे।

दो आरोपी ग‍िरफ्तार

डीसीपी दक्षिण अंकिता शर्मा ने बताया कि पिछले साल मृतक की बहन मुस्कान ने मैडी और उसके भाई विक्रम, विवेक के खिलाफ मारपीट का मुकदमा दर्ज कराया था। जिसमें तीनों को जेल हुई थी। गैंगस्टर की भी कार्रवाई की गई थी। पुरानी रंजिश के चलते युवक की हत्या की गई। दो आरोपितों को गिरफ्तार किया गया है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker