डेब्यू इंटरनेशनल मैच से पहले बारिश के चलते इस नए स्टेडियम में नाले का पानी भरने से गिरि बाउंड्री

भारत और बांग्लादेश के बीच खेली जाने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच ग्वालियर के नए स्टेडियम में होना है, लेकिन इससे पहले ही ये स्टेडियम विवादों में आ गया है। हालत ये है कि केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को खुद इस मामले में कूदना पड़ा है और सख्ती दिखानी पड़ी है। दरअसल, बारिश के चलते इस नए स्टेडियम में नाले का पानी भर गया था जिससे बाउंड्री भी ढह गई।

इसकी खबर बीसीसीआई तक पहुंच गई है और ऐसे में सिंधिया ने अपने संज्ञान में मामला लेते हुए अधिकारियों की क्लास लगा डाली। दिल्ली से ग्वालियर पहुंचे सिंधिया ने कल शाम होटल रेडिसन में जीडीसए, एमपीसीए और जिला अधिकारियों से बात की और जिम्मेदारी तय करते हुए समय पर काम पूरा कनरे के निर्देश दे दिए। सिंधिया ने साफ कहा कि बाउंड्री को तुरंत बनाया जाए और पानी को जल्दी से बाहर निकाला जाए। इस मैदान पर भारत और बांग्लादेश के बीच मैच वनडे मैच छह अक्टूबर को होना है। 

काम जारी है

पार्किंग में जो नाले का पानी भरा है उसे निकालना आसान नहीं है। गुरुवार को वहां 100-100 फीट गहरे 25-20 बोर किए गए ताकि पानी को कम किया जा सके। अधिकारियों का कहना है कि इससे पानी जमीन में ही दब रहा है। अधिकारियों ने कहा कि ये अस्थायी व्यवस्था और मैच के बाद नाले का पानी पाइप के माध्यसे निकाला जाएगा। पावर हाउस फुंकने से बिजली नहीं है तो डीजल पंप से पानी स्टेडियम के बाहर फेंका जा रहा है। बताया जा रहा है कि शाम करीब चार बजे स्टेडियम में बिजली की तत्कालिक व्यवस्था बनाई है।

जी जान से जुटने की कही बात

केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने कहा कि उन्होंने अधिकारियों से स्टेडियम को मैच के लिए तैयार करने के लिए जी जान से जुटने की बात कही है ताकि एक बेहतरीन मैच का आयोजन किया जा सके। उन्होंने कहा, “मेरे संज्ञान में सुबह मामला आया था। सभी पक्षों को एक साथ बैठाकर पूरी जी जान लगाकर जुटने का आह्वान किया है जिससे ग्वालियर के इस नए स्टेडियम में एक भव्य मैच का आयोजन हो सके।”

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker