RITES के शेयर 7.16% की तेजी, मालामाल हुए निवेशक

आज रेलवे सेक्टर की कंपनी RITES के शेयर फोकस में हैं। दरअस, आज RITES के शेयर एक्स-बोनस और एक्स-डिविडेंड पर ट्रेड कर रहा है। इसका मतलब है कि RITES के शेयरहोल्डर्स मालामाल हो रहे हैं। शुरुआती कारोबार से ही RITES के शेयर (RITES Share) में ही तेजी देखने को मिली है।

खबर लिखते वक्त RITES के शेयर 7.16 फीसदी की तेजी के साथ 363.55 रुपये प्रति शेयर पर ट्रेड कर रहा था।

कितना मिल रहा है बोनस शेयर (RITES Bonus Share)

स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग के अनुसार कंपनी अपने शेयरहोल्डर्स को 1:1 का बोनस शेयर दे रहा है। इसका मतलब है कि निवेशकों को 1 शेयर पर 1 शेयर मिलेगा। कंपनी ने बोनस शेयर (RITES Bonus Share) के लिए आज की तारीख तय की है। आज सुबह से कंपनी के शेयर एक्स-बोनस पर ट्रेड कर रहे हैं। जिन शेयरधारकों के डीमैट अकाउंट (Demat Account) में RITES के शेयर हैं उन्हें ही बोनस शेयर का लाभ मिलेगा।

निवेशकों को मिलेगा डिविडेंड का लाभ (RITES Dividend Stock)

RITES शेयरधारकों को आज डबल फायदा होने वाला है। दरअसल, बोनस शेयर के साथ कंपनी ने लाभांश (RITES Dividend) की भी घोषणा की है। जिन शेयरधारकों के अकाउंट में शेयर हैं उन्हें कंपनी द्वारा डिविडेंड दिया जाएगा। कंपनी ने स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग में कहा कि वह शेयरधारकों को 5 रुपये प्रति शेयर का डिविडेंड दे रही है। कंपनी ने अभी तक यह जानकारी नहीं दी है कि शेयरधारकों के अकाउंट में किस दिन डिविडेंड क्रेडिट होगा।

RITES शेयर परफॉर्मेंस (RITES Share Performance)

RITES के शेयर की परफॉर्मेंस की बात करें तो पिछले 1 साल में कंपनी के शेयर ने 28.05 फीसगी का नेगेटिव रिटर्न दिया है। वहीं बीते छह महीने में कंपनी के शेयर में 42.17 फीसदी की गिरावट आई है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker