भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए बांग्लादेश की टीम का ऐलान, देंखे लिस्ट…

भारत के खिलाफ 19 सितंबर से शुरू हो रही दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए बांग्लादेश की टीम का ऐलान हो गया है। ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 के चक्र के तहत खेली जाने वाली इस सीरीज के लिए 16 सदस्यीय टीम का ऐलान बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने किया है, जिनमें ज्यादातर वही खिलाड़ी हैं, जो पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीत में शामिल थे। नजमुल हुसैन शंटो कप्तानी करते नजर आएंगे।

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड यानी बीसीबी ने एक अनकैप्ड बैटर को टीम में शामिल किया है, जबकि शोरीफुल इस्लाम चोट के कारण बाहर हैं। बोर्ड ने जाकेर अली को पहली बार टेस्ट टीम में शामिल किया है। बांग्लादेश ने हाल ही में दो मैचों की टेस्ट सीरीज में पाकिस्तान का सूपड़ा साफ किया था। ऐसे में टीम के हौसले बुलंद होंगे और यही कारण कि टीम पेस बैटरी के साथ भारत आएगी।

19 सितंबर से भारत और बांग्लादेश के बीच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा। इस मुकाबले के लिए बांग्लादेश की टीम 15 अगस्त को चेन्नई पहुंचेगी। भारतीय खिलाड़ियों को आज यानी 12 सितंबर को चेन्नई में रिपोर्ट करना है। वहीं, दूसरा मुकाबला कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में 27 सितंबर से खेला जाएगा। इसके बाद दोनों देशों के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जानी है। 

बांग्लादेश की टीम इस प्रकार है

नजमुल हसैन शंटो (कप्तान), शादमान इस्लाम, जाकिर हसन, मोमिनुल हक, मुशफिकुर रहीम, शाकिब अल हसन, लिटन दास, मेहदी हसन मिराज, जाकेर अली, तस्किन अहमद, हसन महमूद, नाहिद राना, तैजुल इस्लाम, महमदुल हसन जॉय, नईम हसन और खालेद अहमद

भारत बनाम बांग्लादेश टेस्ट सीरीज का पूरा शेड्यूल

पहला टेस्ट मैच – 19 सितंबर से चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में 

दूसरा टेस्ट मैच – 27 सितंबर से कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में

दोनों मैच भारतीय समय के अनुसार सुबह साढ़े 9 बजे से शुरू होंगे। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker