AFG vs NZ के बीच टेस्ट मैच जोरदार बारिश के चलते हुआ रद्द

अफगानिस्तान बनाम न्यूजीलैंड के बीच एकमात्र टेस्ट 9 सितंबर से शुरू होना था, लेकिन बारिश की वजह से पहले दिन का खेल बाधित हुआ। पहले दिन बारिश की वजह से मैच को रद्द करने का फैसला लिया गया। दूसरे दिन गीली आउटफील्ड के चलते मुकाबला नहीं हो सका और आज यानी 11 सितंबर को ये उम्मीद थी कि दोनों टीमों के बीच टेस्ट मैच की शुरुआत होगी, लेकिन ग्रेटर नोएडा में जोरदार बारिश ने सभी के अरमानों पर पानी फेर दिया।

ग्रेटर नोएडा स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स ग्राउंड में खेले जाने वाले एकमात्र टेस्ट के तीसरे दिन का खेल सुबह ही बारिश की वजह से रद्द किया गया। अभी तक अफगानिस्तान बनाम न्यूजीलैंड टेस्ट का टॉस भी नहीं हो सका है।

तीसरे दिन का खेल बारिश के चलते हुआ रद्द

दरअसल, अफगानिस्तान बनाम न्यूजीलैंड टेस्ट मैच के तीसरे दिन बारिश की वजह से अधिकारियों ने सुबह ही मैच को रद्द करने का फैसला लिया। इस तरह तीन दिन बीत जाने के बाद भी टॉस का सिक्का नहीं उछल सका। इस मैच की शुरुआत 9 सितंबर से होनी थी, लेकिन उस रात बरिश हुई तो मैच अपने निर्धारित समय पर नहीं शुरू हो सका।

पिच तो ठीक थी, लेकिन गीली आउटफील्ड के चलते कुछ हिस्सों में पानी भर गया, जिसे सुखाने की ग्राउंड स्टाफ ने कड़ी मेहनत की, लेकिन वह इसमें कामयाब नहीं हुए। कई बार मैदान का निरीक्षण अंपायर ने किया। इसके बावजूद टॉस नहीं हो सका। दूसरे दिन मैदानकर्मियों ने नई जुगत लगाई और जहां पानी भरा है, उसकी घास और जमीन को खोदकर प्रैक्टिस ग्राउंड की घास लगाई। हालांकि, इससे भी कोई खास फायदा नहीं हुआ।

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बताया है कि अगर चौथे दिन हालत सही रहे तो मैच 9 बजे से शुरू होगा और 98 ओवर का खेल होगा।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker