11वीं कक्षा के लापता छात्र की लाश मिलने से मचा हड़कंप, शरीर में चोट के कई निशान

11वीं कक्षा के एक लापता छात्र की लाश मिलने से सनसनी फैल गई। छात्र की लाश बिचई के निकट सड़क किनारे झाड़ियों में मिली। मृतक के शरीर में चोट के कई निशान मिले हैं। प्रथम दृष्ट्या हत्या के पीछे मुख्य वजह प्रेम-प्रसंग मानी जा रही है। 

पुलिस ने लाश को कब्जे में लेकर सभी बिंदुओं पर जांच शुरू कर दी है। पुलिस के अनुसार, वार्ड नंबर 11 विष्णुपुरी, टनकपुर निवासी 11वीं कक्षा के छात्र 17 वर्षीय अमोश पुत्र जेम्स मैसी शनिवार शाम अपने घर से एक किशोरी को छोड़ने के लिए निकला था, जिसके वापस नहीं लौटने पर देर रात परिजनों ने थाने में गुमशुदगी दर्ज कराई थी। 

इधर, रविवार सुबह हाईवे के किनारे बिचई से लगे हजाराबाग में स्थानीय लोगों ने झाड़ियों में शव पड़ा देखा। शव की पहचान अमोश मैसी रूप में हुई। मौके पर पहुंचे परिजनों ने बताया कि किशोर के सिर, गर्दन, मुंह, हाथ और पैर में जगह-जगह चोट के निशान थे। 

पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया। मृतक के पिता जेम्स मैसी ने अमोश की हत्या की आशंका जताते हुए गंभीरता से जांच करने की मांग की है। जेम्स मैसी सेंट फ्रांसिस स्कूल में चालक के पद पर कार्यरत हैं। इधर, एसपी अजय गणपति ने घटनास्थल का मुआयना किया।

उधर, सीओ टनकपुर शिवराज सिंह राणा ने कहा कि बिचई में किशोर का शव बरामद हुआ है। मृतक के सिर, गर्दन, मुंह, हाथ आदि में चोट के निशान हैं। पुलिस गहना से जांच कर रही है, किशोर की हत्या हुई है अथवा दुर्घटना, पोस्टमार्टम रिपोर्ट से इसका खुलासा होगा।

11वीं के छात्र की प्रेम प्रसंग में तो नहीं गई जान!

चंपावत के अमोस ने कहीं प्रेम प्रसंग में तो जान नही गंवाई। अमोस के परिजन इस बात की आशंका जता रहे हैं। अमोस शनिवार की शाम अपने घर से मित्र किशोरी के साथ ही निकला था। लेकिन इसके बाद वह घर वापस नहीं लौटा। परिजनों का दावा है कि दोनों के बीच डेढ़ साल से प्रेम प्रसंग चल रहा था।

विष्णुपुरी कॉलोनी निवासी अमोस के पिता जेम्स मैसी ने घटनास्थल में बेटे की हत्या किए जाने का आरोप लगाया। जेम्स मैसी ने बताया कि एक किशोरी का बीते डेढ़ साल से उनके घर में आना-जाना था। किशोरी घर के कामों भी बेटे का हाथ बंटाती थी। जेम्स का कहना है कि उन्होंने कई बार इस पर एतराज भी जताया। 

लेकिन बेटे अमोस की जिद के आगे माता-पिता की एक नहीं चली। उन्होंने बताया शनिवार की शाम भी करीब छह बजे किशोरी अमोस से मिलने उनके घर आई थी। करीब साढ़े छह बजे अमोस उसे घर छोड़कर आने की बात कही थी, उसके बाद दोनों स्कूटी पर घर से निकल गए। घटनाक्रम सीसीटीवी में भी कैद है। 

जेम्स मैसी ने बताया कि रात आठ बजे तक अमोस के घर नहीं लौटने पर उन्होंने किशोरी को फोन किया। जेम्स ने बताया कि किशोरी ने कहा कि वह अमोस को पहले ही घर छोड़ कर वापस चली गई थी। लेकिन अमोस घर लौटने की घटना सीसीटीवी में नहीं है। इसके बाद रात उन्होंने बेटे की गुमशुदगी कोतवाली में दर्ज कराई।

 इधर, पुलिस किशोरी से भी पूछताछ कर रही है। अमोस घर का इकलौता चिराग था। जेम्स मैसी ने बताया कि वे मूल रूप से बरेली के रहने वाले हैं। 24 सालों से टनकपुर में रह रहे हैं। अमोस तीन बहनों का इकलौता भाई था। उसकी मौत से परिजनों में कोहराम मचा हुआ है। पोस्टमार्टम के बाद शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया।

डेढ़ साल पहले इसी जगह हुई थी वीरांगना की हत्या

टनकपुर। डेढ़ साल पहले हाईवे से लगे बिचई के पास इसी जगह एक वीर नारी की भी हत्या हुई थी। हालांकि पुलिस अब तक हत्या का खुलासा नहीं कर सकी है। बीते साल 14 मार्च को बिचई निवासी 83 वर्षीय वीरांगना भागीरथी देवी की मुंह दबाकर हत्या की गई थी।

मृतका के सोने के आभूषण गायब थे। खुलासे को लेकन परिजनों व ग्रामीणों ने कई बार प्रदर्शन भी किया। लेकिन अब तक घटना का खुलासा नहीं हो सका है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker