SEBI कर रहा है सिक्यूरिटी मार्केट ऑपरेशंस और IT में 54 यंग प्रोफेशनल्स की भर्ती

सेबी में सरकारी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (SEBI) द्वारा सिक्यूरिटी मार्केट ऑपरेशंस और इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी में यंग प्रोफेशनल्स की भर्ती (SEBI Recruitment 2024) के लिए अधिसूचना 9 अगस्त 2024 को जारी करते हुए आवेदन ऑनलाइन मोड में आमंत्रित किए जा रहे हैं। इस भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया विज्ञापन की तिथि से 21 दिनों के भीतर यानी 30 अगस्त को समाप्त होने जा रही है। ऐसे में जिन इच्छुक उम्मीदवारों ने अभी तक अप्लाई नहीं किया है, बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट, sebi.gov.in के करियर सेक्शन में एक्टिव लिंक या नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से अप्लाई कर सकते हैं।

  • SEBI यंग प्रोफेशनल भर्ती 2024 अधिसूचना लिंक
  • SEBI यंग प्रोफेशनल भर्ती 2024 आवेदन लिंक

SEBI Recruitment 2024: कौन कर सकता है अप्लाई?

SEBI द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार यंग प्रोफेशनल (सिक्यूरिटी मार्केट ऑपरेशंस) के लिए उम्मीदवारों को कम से कम 60 फीसदी अंकों के साथ मैनेजमेंट में पीजी डिग्री या दो वर्ष का डिप्लोमा उत्तीर्ण होना चाहिए। सीए, सीएस, सीएमए या सीएफए उत्तीर्ण उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं।

इसी प्रकार, प्रोफेशनल (इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी) के लिए उम्मीदवारों को इलेक्ट्रॉनिक्स या इलेक्ट्रॉनिक्स एण्ड कम्यूनिकेशन या कंप्यूटर साइंस या इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी में बीई/बीटेक डिग्री या एमसीए / एमएससी (आइटी) / एमएससी (कंप्यूटर साइंस) / एमबीए (सिस्टम्स) / एमबीए (एनालिटिक्स) कम से कम 60 फीसदी अंकों के साथ उत्तीर्ण होना चाहिए।

दोनों ही पदों के लिए उम्मीदवारों के पास सम्बन्धित क्षेत्र में कम से कम 1 वर्ष का अनुभव होना चाहिए। साथ ही, उम्मीदवारों की आयु विज्ञापन की तिथि को 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

SEBI Recruitment 2024: 70 हजार रुपये मिलेगा स्टाइपेंड

SEBI ने यंग प्रोफेशनल के लिए 70 हजार रुपये प्रतिमाह स्टाइपेंड दिए जाने की घोषणा की गई है। साथ ही, मुंबई के बाहर के उम्मीदवारों को बोर्ड द्वारा शेयरिंग बेसिस पर आवास दिया जाएगा। हालांकि, यह सुविधा उपलब्धता के आधार पर होगी और अनुपलब्धता की स्थिति में आवास खर्च की प्रतिपूर्ति नहीं की जाएगी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker