मुंबई से हैदराबाद जा रहा हेलीकॉप्टर पुणे में दुर्घटनाग्रस्त, 4 लोग हुए जख्मी

महाराष्ट्र में पुणे जिले के पौड गांव के पास एक हेलीकॉप्टर शनिवार को दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इसमें चार लोग सवार थे। बताया जा रहा है कि कैप्टन को चोटें आई हैं और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बाकी तीन लोगों की हालत स्थिर है। पुणे ग्रामीण पुलिस के एसपी पंकज देशमुख ने बताया कि यह हेलीकॉप्टर निजी विमानन कंपनी का था। घटना के वक्त यह मुंबई से हैदराबाद के लिए जा रहा था। न्यूज एजेंसी एएनआई ने हादसे की कुछ तस्वीरें जारी की हैं जिनमें दुर्घटनाग्रस्त विमान को देखा जा सकता है। हेलीकॉप्टर के परखच्चे निकल गए हैं। मौके पर कई सारे लोग भी नजर आ रहे हैं। 

रिपोर्ट के मुताबिक, हादसे का शिकार हुआ हेलीकॉप्टर ग्लोबल वेक्टरा कंपनी का था। दुर्घटना का कारण अभी पता नहीं चल पाया है। गौरतलब है कि झारखंड के जमशेदपुर स्थित हवाई अड्डे से उड़ान भरने के बाद 2 सीट वाला विमान मंगलवार को लापता हो गया था। इसमें सवार ट्रेनी पायलट और प्रशिक्षण देने वाले पायलट का शव गुरुवार को चांडिल बांध में पाया गया जबकि विमान की तलाश जारी है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। एक निजी विमानन कंपनी का प्रशिक्षण विमान सेसना-152 का अभी तक पता नहीं लगाया जा सका है। खोज अभियान अभी तक जारी है।

जलाशय में विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने की आशंका

सोनारी हवाई अड्डे से मंगलवार को उड़ान भरने के बाद विमान लापता हो गया था। इसके बाद बांध के जलाशय सहित आसपास के इलाकों में तलाश अभियान शुरू किया गया था। ग्रामीणों ने दावा किया कि मंगलवार को एक विमान जलाशय में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। आदित्यपुर निवासी प्रशिक्षु पायलट शुभ्रोदीप दत्ता का शव गुरुवार सुबह मिला, जबकि पटना निवासी पायलट-इन-कमांड कैप्टन जीत शत्रु आनंद का शव बाद में मिला। एक अधिकारी ने कहा कि दोनों शवों का पोस्टमार्टम महात्मा गांधी मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल, जमशेदपुर में किया जाएगा। विशाखापत्तनम से आई नौसेना की 19 सदस्यीय टीम लापता विमान की तलाश में लगातार जुटी है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker