IPL से अचानक गायब हुआ खिलाड़ी अब बना अमेरिकी टीम का कोच

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में खेलते हुए कई खिलाड़ियों की किस्मत चमकी है। इस लीग ने युवा खिलाड़ियों को इंटरनेशनल लेवल तक पहचान दिलाई है, हालांकि कुछ खिलाड़ी ऐसे रहे जो आईपीएल में चमके तो लेकिन फिर अचानक से गायब हो गए। ऐसा ही एक आईपीएल से गायब हुआ खिलाड़ी अब अमेरिका में कोचिंग करने जा रहा है। इस खिलाड़ी का नाम है पॉल वलथाटी।

पॉल वलथाटी को अमेरिक की माइनर लीग क्रिकेट में सिएटल थंडरबोल्टस की टीम को कोचिंग देते नजर आएंगे। फ्रेंचाइजी ने अपने इंस्टाग्राम पर वलथाटी की फोटो शेयर कर उनको कोच बनाए जाने का एलान किया। ये टीम दूसरे सीजन की विजेता है और पूर्व भारतीय खिलाड़ी के साथ मिलकर एक बार फिर खिताब अपने नाम करना चाहेगी।

आईपीएल में जमाया शतक

वलथाटी ने आईपीएल में एक ऐसी पारी खेली थी जिसे धोनी भी नहीं रोक पाए थे। साल 2011 में वलथाटी किंग्स इलेवन पंजाब (अब पंजाब किंग्स) के लिए खेल रहे थे। 13 अप्रैल 2011 को चेन्नई सुपर किंग्स का सामना पंजाब से था। इस मैच में वलथाटी ने शानदार शतक जमाया था। चेन्नई ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट खोकर 188 रन बनाए थे। पंजाब ने 19.1 ओवरों में चार विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। इस मैच में वलथाटी ने 63 गेंदों पर 19 चौके और दो छक्के मारते हुए 120 रन बनाए थे।

ऐसा है आईपीएल करियर

ये वलथाटी के आईपीएल करियर की यादगार पारी थी, लेकिन इसके बाद वह आईपीएल से गायब हो गए। 2011 में 14 मैच खेलने के बाद वलथाटी ने अगले साल छह और फिर 2013 में एक ही मैच खेला। इसके बाद वह कहीं नजर नहीं आए। वलथाटी इस समय कोचिंग में वयस्थ हैं और उनकी कोशिश अपनी टीम को खिताब दिलाने की होगी। वलथाटी का आईपीएल करियर देखा जाए तो उन्होंने कुल 23 मैच खेले जिसमें 22.95 की औसत, 120.81 की स्ट्राइक रेट से 505 रन बनाए। पूरे आईपीएल करियर में उन्होंने दो फिप्टी और एक शतक जमाया और ये तीनों पारियां 2011 में आई थीं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker