राजस्थान लोक सेवा आयोग ने शुरू की 1014 असिस्टेंट इंजीनियर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया

राजस्थान में इंजीनियर की सरकारी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) ने राज्य सरकार के तमाम विभागों में सहायक अभियंता (Assistant Engineer) के एक हजार से अधिक पदों पर भर्ती (RPSC AE Recruitment 2024) के लिए आवेदन प्रक्रिया आज यानी बुधवार, 14 अगस्त से शुरू कर दी है। इस भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार आयोग की आधिकारिक वेबसाइट, rpsc.rajasthan.gov.in पर एक्टिव लिंक से सम्बन्धित अप्लीकेशन पेज पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन की आखिरी तारीख 12 सितंबर 2024 निर्धारित की गई है।

आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को निर्धारित 600 रुपये शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा। राज्य के आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों के लिए शुल्क 400 रुपये ही है। बता दें कि RPSC ने असिस्टेंट इंजीनियर की भर्ती के लिए अधिसूचना (सं.10/…/2024-25) हाल ही में 5 अगस्त को जारी की थी। इस अधिसूचना के अनुसार सिविल, मेकेनिकल, इलेक्ट्रिकल और एग्रीकल्चर ब्रांच में असिस्टेंट इंजीनियर के कुल 1014 पदों पर भर्ती (RPSC AE Recruitment 2024) की जानी है।

  • RPSC AE भर्ती 2024 अधिसूचना लिंक
  • RPSC AE भर्ती 2024 आवेदन लिंक

RPSC AE Recruitment 2024: आवेदन से पहले जानें योग्यता

राजस्थान सहायक अभियंता भर्ती (RPSC AE Recruitment 2024) के लिए आवेदन हेतु उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से सम्बन्धित ब्रांच में बीई/बीटेक डिग्री उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही उम्मीदवारों की आयु 1 जनवरी 2025 को 21 वर्ष से कम तथा 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को राजस्थान सरकार के नियमों के अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी, अधिक जानकारी व अन्य विवरणों के लिए अधिसूचना देखें।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker