न्‍यूजीलैंड के खिलाड़ी ने पीछे की तरफ दौड़ लगाकर लपकी गेंद, देखकर सब हुए हैरान…

क्रिकेट में पुरानी कहावत है- कैच पकड़ो, मैच पकड़ो। न्‍यूजीलैंड के स्‍टार ऑलराउंडर मिचेल सैंटनर ने इंग्‍लैंड में चल रही द हंड्रेड 2024 में इसे सही साबित करके दिखाया। सैंटनर ने नॉर्दन सुपरचार्जर्स के लिए खेलते हुए लंदन स्पिरिट के ओपनर माइकल पेपर को बेहतरीन कैच लपका।

टूर्नामेंट के 29वें मैच में रीस टॉपली ने 11वीं गेंद डाली, जिस पर दाएं हाथ के बल्‍लेबाज पेपर ने मिड ऑन की ऊपर से शॉट खेला। मिड ऑन पर मौजूद मिचेल सैंटनर पीछे की तरफ दौड़ते हुए गए और डाइव लगाकर शानदार कैच लपका। इस कैच को देखकर हर कोई दंग रह गया। लोग सैंटनर के कैच को कैच ऑफ द सीजन मान रहे हैं।

सैंटनर के कैच का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ। सैंटनर ने बेहतरीन कैच लपका और उनकी टीम नॉर्दन सुपरचार्जर्स ने डकवर्थ लुईस पद्यति के आधार पर 21 रन से जीत दर्ज की।

सैंटनर की किफायती गेंदबाजी

मिचेल सैंटनर ने इस मुकाबले में काफी किफायती गेंदबाजी भी की। उन्‍होंने 15 गेंदें डाली, जिसमें से छह डॉट रही व 14 रन खर्च किए। नॉर्दन सुपरचार्जर्स के लिए सबसे सफल गेंदबाज लेग स्पिनर आदिल राशिद रहे। राशिद ने 20 गेंदों में 16 रन देकर तीन विकेट चटकाए। रीस टॉपली और मैथ्‍यू पॉट्स को दो-दो सफलता मिली।

https://x.com/i/status/1823418974178001047

बता दें कि लंदन स्पिरिट ने मैच में पहले बल्‍लेबाजी की और 100 गेंदों में 8 विकेट खोकर 111 रन बनाए। कीटन जेनिंग्‍स (30), रवि बोपारा (31) और लियाम डॉसन (27*) ने उम्‍दा पारियां खेली। जवाब में नॉर्दन सुपरचार्जर्स ने 44 गेंदों में एक विकेट खोकर 64 रन बनाए। डीएलएस के अनुसार नॉर्दन को 44 गेंदों में 44 रन बनाने की दरकार थी। मगर अपने लक्ष्‍य से आगे थी। बारिश के कारण आगे का खेल नहीं हो पाया।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker