बीआरडी मेडिकल कॉलेज गोरखपुर में नर्सों के लिए 100 सीटेड छात्रावास का होगा निर्माण

  • मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर दौरे के दौरान तीन अगस्त को किया था शिलान्यास
  • पहली किस्त के रूप में मंगलवार को जारी की गई दो करोड़ 47 लाख से अधिक धनराशि
  • सुपर स्पेशिलिटी हास्पिटल में कार्यरत उपचारिकाओं के लिए 30 करोड़ 31 लाख 35 हजार रुपये की लागत से होगा 100 सीटेड छात्रावास का निर्माण

लखनऊ, गोरखपुर से इंसेफेलाइटिस का खात्मा हो, या बाबा राघव दास मेडिकल कॉलेज को उसकी पहचान दिलाकर मरीजों के लिए हर सुविधाएं मुहैया कराना, सांसद से लेकर बतौर मुख्यमंत्री भी योगी आदित्यनाथ ने अनेक कार्य किए है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने ‘एक जिला, एक मेडिकल कॉलेज’ के जरिए ‘आयुष्मान उत्तर प्रदेश’ की परिकल्पना को जमीन पर उतारा है। वहीं, सीएम योगी ने गोरखपुर मेडिकल कॉलेज को भी नया मुकाम दिलाया है। इसी क्रम में, अब मेडिकल कॉलेज में नवनिर्मित सुपर स्पेशियिलिटी हॉस्पिटल में कार्यरत नर्सों के लिए 100 सीटेड मैरिड नर्सेज छात्रावास का निर्माण होगा। इस पर 30 करोड़ 31 लाख 35 हजार रुपये खर्च होंगे। तीन अगस्त को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इसका शिलान्यास किया था। शिलान्यास के 10 दिन के भीतर ही इस परियोजना के लिए पहली किस्त के रूप में 13 अगस्त को दो करोड़ 47 लाख से अधिक की धनराशि जारी की गई।

10 दिन पहले गोरखपुर मेडिकल कॉलेज को सीएम योगी ने दी थी कई सौगात

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने तीन अगस्त को गोरखपुर में बाबा राघव दास मेडिकल कॉलेज को कई योजनाओं की सौगात दी थी। सीएम ने 10 दिन पहले 7 करोड़ 17 लाख रुपये की लागत से सीटी स्कैन मशीन, जेनेटिक मेडिसिन की ओपीडी, पीडियाट्रिक्स, आर्थोपेडिक्स की ओपीडी, मिल्क बैंक, माइक्रोबायोलॉजी विभाग में सैम्पल कलेक्शन सेंटर, पैथोलॉजी विभाग में फुली आटोमेटिक टिश्यू प्रोसेसर, फुली आटोमैटिक यूरीन एनालाइजर, 5 पार्ट सिमेक्स सीबीसी एनलाइजर तथा न्यू एडवांस टेक्नोलॉजी के ट्यूमर मेकर हारमोन डिडक्शन की एलाइनिटी मशीन की स्थापना व आईएचसी पैनल के रेंज की वृद्धि का कार्य का शुभारंभ किया था।

इन कार्यों का किया था लोकार्पण

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कई योजनाओं का लोकार्पण भी किया था। इनमें 6 करोड़ 12 लाख 62 हजार रुपये की लागत से बर्न यूनिट की स्थापना।

  • 8 करोड़ 5 लाख 7 हजार रुपये की लागत से फार्मेसी कॉलेज का विस्तार निर्माण कार्य।
  • 2 करोड़ 67 लाख 79 हजार की लागत से नेशनल इमरजेन्सी लाइफ सपोर्ट लैब की स्थापना।
  • 11.25 लाख रुपये की लागत से लिथोट्रिप्सी मशीन।
  • 97 लाख 90 हजार रुपये की लागत से स्टेडियम की चहारदीवारी का निर्माण कार्य।
Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker