ढाका में भारतीय वीजा केंद्र ने शुरू किया काम, आवेदकों को भेजे जाएंगे एसएमए

बांग्लादेश में हिंसक झड़पों के बाद बंद किए गए भारतीय वीजा आवेदन केंद्र (Indian Visa Application Centre) फिर से काम करना शुरू कर दिया है। हालांकि, इसका परिचालन अभी सीमित ही रहेगा। समाचार एजेंसी पीटीआई ने IVAC के एक बयान के हवाले से जानकारी दी है।

IVAC ने जारी किया बयान

भारतीय वीजा आवेदन केंद्र ने अपने एक बयान में कहा कि पासपोर्ट के संग्रहण के संबंध में आवेदकों को अब व्यक्तिगत संदेश भेजे जाएंगे। बयान के मुताबिक, IVAC ने लोगों से निवेदन किया कि एसएमएस मिलने के बाद ही सभी संबंधित बीजा केंद्र पर पहुंचे।

वीजा केंद्र ने कहा कि सीमित संचालन के कारण प्रक्रिया में अधिक समय लग सकता है। हम आपसे इसे समझने का अनुरोध करते हैं।

बांग्लादेश में सामान्य होने लगी स्थिति

समय टीवी न्यूज चैनल की खबर के मुताबिक, पिछले सप्ताह आईवीएसी ने हसीना के नेतृत्व वाली अवामी लीग सरकार के पतन के बाद अस्थिर हालात के कारण देश में सभी वीजा केंद्रों को अगली सूचना तक बंद करने की घोषणा की थी। ढाका ट्रिब्यून अखबार के अनुसार, मंगलवार से राष्ट्रीय आपातकालीन हॉटलाइन सेवा बहाल कर दी गई है। सोमवार से पुलिस अधिकारी विभिन्न थानों में लौट आए तथा यातायात पुलिसकर्मी भी काम पर लौट आए।

मालूम हो कि पांच अगस्त को हसीना सरकार के पतन के बाद देश भर में भड़की हिंसक घटनाओं में बांग्लादेश में 230 से अधिक लोग मारे गए, जिससे जुलाई के मध्य में आरक्षण विरोधी प्रदर्शनों के शुरू होने के बाद से मरने वालों की संख्या 560 हो गई।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker