मराठी सिनेमा के अभिनेता विजय कदम की 67 साल उम्र में निधन

कैंसर जैसी खतरनाक बीमारी ने फिल्मी दुनिया से कई सितारों को छीना है। हाल ही में, टी-सीरीज के को-ऑनर कृष्ण कुमार की बेटी तिशा कुमार की कैंसर से मृत्यु हो गई थी। अब कैंसर की वजह से मराठी सिनेमा के जाने-माने अभिनेता विजय कदम (Vijay Kadam)  का भी निधन हो गया है।

डेढ़ साल से कैंसर से पीड़ित थे अभिनेता

विजय कदम सिर्फ 67 साल के थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, वह पिछले डेढ़ साल से कैंसर से जूझ रहे थे। लंबी लड़ाई के बाद वह कैंसर से जंग हार गये। शनिवार को घर पर अभिनेता ने आखिरी सांस ली। उनके निधन की खबर ने परिवार और फैंस के साथ-साथ मराठी इंडस्ट्री को भी झकझोर कर रख दिया है।

आज होगा अंतिम संस्कार

विजय कदम का निधन मराठी सिनेमा के लिए एक बड़ा नुकसान है। आखिरी बार टीवी शो टी परत आलिये में नजर आये अभिनेता ने सिनेमा को अपनी बेहतरीन अदाकारी से नवाजा है। फैंस उनके जाने से दुखी हैं और सोशल मीडिया पर उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं। आज उनका अंतिम संस्कार अंधेरी ओशिवारा श्मशान पर होगा।

थिएटर से शुरू किया था करियर

मराठी सिनेमा में कभी विजय कदम का जलवा था। उन्होंने 80 के दशक में बतौर थिएटर आर्टिस्ट अपना करियर शुरू किया था। सालों तक थिएटर में काम करके पहचान बनाने के बाद वह टीवी की दुनिया में आये और टूरटूर, विच्चा माझी पुरी कारा, पप्पा सांगा कुनाचे जैसे डेली सोप में काम किया है। 

सिर्फ टीवी ही नहीं, फिल्मों में विजय कदम ने अपने पैर जमाए थे। फिल्मों में उन्हें कॉमिक रोल से पॉपुलैरिटी मिली थी। वह तेरे मेरे सपने, इरसाल कार्टी, दे दनादन और दे धड़क बेधड़क जैसी मराठी फिल्मों में काम किया। हिंदी में उन्होंने चश्मे बद्दूर में तापसी पन्नू (Taapsee Pannu) के साथ काम किया था। वह हिंदी मूवी पुलिस लाइन में भी काम कर चुके हैं। वह अपने किरदारों के जरिए हमेशा दर्शकों के दिलों में जिंदा रहेंगे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker