पूजा खेडकर की मां के बाद अब पिता पर भी FIR हुई दर्ज, जानिए मामला…

पूर्व ट्रेनी आईएएस अधिकारी रहीं पूजा खेडकर के पिता दिलीप खेडकर के खिलाफ पुणे पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। सरकारी काम में बाधा और कर्मचारी को धमकाने के आरोप में यह केस दर्ज किया गया है। पुलिस ने एक तहसीलदार स्तर के अधिकारी की शिकायत के आधार पर बंडगार्डन पुलिस थाने में केस दर्ज किया गया।

एक अधिकारी ने बताया कि शिकायत में कहा गया है कि पूजा खेडकर की असिस्टेंट कलेक्टर के रूप में तैनाती के दौरान दिलीप खेडकर ने कथित तौर पर तहसीलदार दीपक अकाडे के खिलाफ धमकाने वाली भाषा का इस्तेमाल किया था। दिलीप ने तहसीलदार से अपनी बेटी के लिए एक केबिन आवंटित करने को कहा था, जबकि उन्हें प्रशासनिक कामकाज में हस्तक्षेप करने का कोई अधिकार नहीं है।

दिलीप पर आपराधिक धमकी के तहत केस दर्ज

पुणे पुलिस के एक सीनियर अधिकारी ने बताया कि जिला प्रशासन से शिकायत मिलने के बाद हमने दिलीप खेडकर के खिलाफ लोक सेवक को उसके सार्वजनिक कार्य करने में बाधा डालना, जानबूझकर अपमान करना और आपराधिक धमकी के तहत केस दर्ज किया है।

यूपीएससी ने पूजा की उम्मीदवारी की रद की

हाल ही में विवादों में फंसी पूजा खेडकर पर संघ लोक सेवा आयोग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए उनकी उम्मीदवारी को रद कर दिया था। इसके साथ आयोग ने पूजा को भविष्य में किसी भी सरकारी परीक्षा में शामिल होने पर भी रोक लगा दी। पूजा पर यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा 2022 में अपने आवेदन में गलत जानकारी देने का आरोप है।

विशेषाधिकारों का दुरुपयोग करने का आरोप

2023 बैच की अधिकारी रहीं पूजा पर पुणे जिला कलेक्ट्रेट में प्रशिक्षण के दौरान उन भत्तों और सुविधाओं की मांग करके पावर और विशेषाधिकारों का दुरुपयोग करने का आरोप है, जिनकी वह हकदार नहीं थीं।

बता दें कि पूजा की मां मनोरमा खेडकर जमीन विवाद में किसान को बंदूक से धमकाने से संबंधित मामले में जेल जा चुकी हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker