बीसीबी ने ICC महिला टी20 वर्ल्ड कप को लेकर सेना प्रमुख को पत्र लिख की यह मांग

बांग्लादेश में बिगड़े हालत के चलते इसी साल होने वाले आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप पर खतरा मंडरा रहा है। ऐसे में बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने आर्मी चीफ ऑफ स्टाफ को पत्र लिखकर टूर्नामेंट के आयोजन के लिए सुरक्षा का आश्वासन मांगा है। 27 सितंबर से इस मेंगा इवेंट के अभ्यास मैच खेल जाने हैं।

बांग्लादेश में भड़की हिंसा के चलते देश भर में विरोध प्रदर्शन हो रहे। हाल ही में प्रदर्शनकारी प्रधानमंत्री शेख हसीना के आवास में घूसकर तोड़फोड़ की। साथ ही वहां रखे महंगे सामान उठा ले गए। हिंसक विरोध प्रदर्शन के बीच देश की अंतरिम सरकार ने आपातकाल लगा दिया है।

ICC कर रहा शिफ्ट करने पर विचार

बांग्लादेश में हिंसा को देखते हुए ICC महिला टी20 वर्ल्ड कप को शिफ्ट करने पर विचार कर रही है। ICC बांग्लादेश की स्थिति पर बारीकी से नजर रख रही है। टूर्नामेंट को शिफ्ट करना पड़ता है तो ये टूर्नामेंट भारत, यूएई और श्रीलंका में खेला जा सकता है।

हालांकि, क्रिकबज की एक रिपोर्ट के अनुसार, बीसीबी के अध्यक्ष नजमुल हसन भी बांग्लादेश छोड़ कर चले गए हैं। बोर्ड के कुछ अन्य पदाधिकारी ढाका में ही हैं और इस बड़े आयोजन की मेजबानी को लेकर उम्मीद बनाए हुए हैं

दो महीने का बचा है समय

बीसीबी के अंपायर कमिटी के चेयरमैन इफ्तेखार अहमद मिठू ने क्रिकबज से कहा, हम टूर्नामेंट की मेजबानी करने की कोशिश कर रहे हैं। ईमानदारी से कहूं तो लोग कम हैं, हमारे पास सिर्फ दो महीने का समय है। 8 अगस्त को हमने सेना प्रमुख को महिला T20 वर्ल्ड कप की सुरक्षा के बारे में आश्वासन के लिए एक पत्र भेजा है।

बता दें कि 18 दिनों तक चलने वाले इस मेगा इवेंट में 10 टीम को 23 मैच खेलने हैं। ये मैच बांग्लादेश के दो वेन्यू ढाका में और सिलहट में 3 से 20 अक्टूबर तक खेले जाएंगे। वहीं, आईसीसी 10 अगस्त को मेजबानी को लेकर कोई निर्णय ले सकता है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker