प्रधानमंत्री की आर्थिक सलाहकार परिषद में काम करने का मौका, जल्द करें आवेदन…

यंग प्रोफेशनल की नौकरी या संविदा भर्ती के मौकों का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। प्रधानमंत्री की आर्थिक सलाहकार परिषद (EAC-PM) में यंग प्रोफेशनल और कंसल्टेंट (ग्रेड-1) के पदों पर भर्ती (EAC-PM Recruitment 2024) निकाली गई है। परिषद द्वारा मंगलवार, 6 अगस्त को जारी रिक्त सूचना के अनुसार यंग प्रोफेशनल तथा कंसल्टेंट ग्रेड-1 की भर्ती संविदा के आधार पर की जानी है। निर्धारित प्रक्रिया से चयनित उम्मीदवारों को नियुक्ति के बाद यंग प्रोफेशनल के पद पर 70 हजार रुपये तथा कंसल्टेंट ग्रेड-1 पर 80 हजार से 1.45 लाख रुपये तक पारिश्रमिक हर माह दिया जाएगा।

EAC-PM Recruitment 2024: ईमेल से करें आवेदन 15 अगस्त तक

EAC-PM द्वारा निकाली गई यंग प्रोफेशनल की भर्ती (EAC-PM Recruitment 2024) के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार परिषद द्वारा जारी की गई ईमेल आइडी eacpm-niti@gov.in पर अपना अप्लीकेशन भेज सकते हैं। उम्मीदवारों को आवेदन से साथ अपनी योग्यता, अनुभव और आयु से सम्बन्धित प्रमाण-पत्रों की प्रतियां भेजनी होंगी। आवेदन की आखिरी तारीख 15 अगस्त 2024 निर्धारित की गई है।

EAC-PM Recruitment 2024: कौन कर सकता है आवेदन?

EAC-PM भर्ती (EAC-PM Recruitment 2024) अधिसूचना के मुताबिक आवेदन के लिए उम्मीदवारों को मास्टर्स डिग्री या बीई/बीटेक या मैनेजमेंट में 2 वर्षीय पीजी डिप्लोमा या MBBS या LLB या CA/ICWA या 10+2 के बाद 4 वर्ष या अधिक अवधि कोई अन्य प्रोफेशनल डिग्री उत्तीर्ण होना चाहिए। हालांकि एमफिल, एमटेक, LLM, पीएचडी किया अतिरिक्त योग्यता या शोध अनुभव रखने वाले उम्मीदवारों को वरीयता दी जाएगी।

यंग प्रोफेशनल के लिए उम्मीदवारों के पास कम से कम 1 वर्ष का तथा कंसल्टेंट ग्रेड 1 के लिए 3-8 वर्ष का अनुभव भी होना चाहिए। यंग प्रोफेशनल के लिए उम्मीदवारों की आयु 32 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। वहीं, कंसल्टेंट ग्रेड 1 के लिए अधिकतम आयु सीमा 45 वर्ष निर्धारित की गई है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker